कुख्यात बदमाश उधम सिंह की पत्नी को सता रहा एनकाउंटर का डर, SC में दाखिल की याचिका

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 12:56 PM (IST)

मेरठः कानपुर के बीकरू कांड के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में  बदमाशों का सफाया करने के लिए डीजीपी और एसटीएफ को आदेश दिया है। इसी का डर अब बदमाशों के परिजनों को भी सताने लगा है। कुख्यात उधम सिंह की पत्नी ने एनकाउंटर का डर बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

बता दें कि मेरठ के कुख्यात बदमाश उधम सिंह इस वक्त आजमगढ़ की जेल में बंद है। उस पर कई हत्या और रंगदारी के मुकदमे भी दर्ज हैं। जिसे लेकर उसको अलग-अलग जिलों में पेशी पर आना पड़ता है लेकिन अब उधम सिंह के परिजनों को उसके एनकाउंटर का डर सताने लगा है। उसकी पत्नी पुष्पा सिंह ने उधम सिंह की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

उधम की पत्नी ने बताया जिस वक्त एसटीएफ उधम सिंह को पेशी पर लेकर आती है तो उन्हें इस बात का डर सता रहा है कहीं पेशी के दौरान ही उधम सिंह का एसटीएफ एनकाउंटर ना कर दे। इसीलिए उन्होंने न्यायालय की शरण लेते हुए उधम की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिससे उधम सिंह को सुरक्षा मिल सके और एसटीएफ फर्जी एनकाउंटर ना कर सके।

उधम सिंह के वकील ने बताया कि उधम सिंह को  पेशी पर लाते समय एसटीएफ ने किठौर में पहले भी उस पर हमला किया था। जिसमें उसके कपड़े तक फट गए थे उसके बाद भी एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी और न्यायालय में भी एक याचिका दायर की गई थी।अब यही घटना उधम के साथ एसटीएफ दोबारा ना कर दे इसलिए उधम सिंह की पत्नी के कहने पर सुप्रीम कोर्ट में उधम की सुरक्षा के लिए एक याचिका दायर की गई है।

आपको बता दें उधम सिंह की पत्नी  पुष्पा सिंह मौजूदा वक्त में करनावल गांव की चेयरमैन है और वह लगातार गांव में विकास करा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static