VIDEO: 10 फरवरी तक नहीं हुआ किसानों का गन्ना भुगतान को कर लूंगा आत्महत्या: नरेश टिकैत

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 03:40 PM (IST)

मुजफ्फरनगर जिले में स्थित बजाज शुगर मिल के गेट पर पिछले 1 हफ्ते से गन्ने के भुगतान को लेकर धरना चल रहा है...लेकिन मिल प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है...इसके बाद नाराज किसानों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन आ गया...भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत खुद बजाज शुगर मिल पहुंचे और किसानों को संबोधित किया....नरेश टिकैत ने मिल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 10 फरवरी तक किसानों को भुगतान नहीं हुआ तो वह मिल के गेट पर ही आत्महत्या कर लेंगे।

बहराल मीडिया ने आत्महत्या का सवाल जब नरेश टिकैत से किया तो वो अपने फांसी वाले बयान पर पलटते नजर आए...टिकैत ने कहा कि इतनी बड़ी दुनिया है हम ऐसे कैसे फांसी लगा लेंगे।


वही पंचायत में पहुंचे किसानों की माने तो लाखों रुपए इस मिल पर पिछले साल का उनके गन्ने का बकाया है और इस साल के पेमेंट का तो अभी कोई मतलब ही नहीं है... इन किसानों का कहना है कि अब हालात यह है की घर चलाना भी मुश्किल हो चला है...इस पंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत की मानें तो 10 फरवरी तक पिछला सारा भुगतान हो जाएगा... जितना भी 85,90 करोड़ रुपए का भुगतान बाकी है 10 फरवरी तक कर देंगे।


वहीं मुजफ्फरनगर के गन्ना अधिकारी आर डी द्विवेदी ने बताया कि गन्ना बकाए को लेकर किसानों की महापंचायत हुई है....लगभग 90 करोड़ का बकाया मिल पर है...मिल से समझौता हो गया है....10 फरवरी कर किसानों को पैसा मिल जाएगा।


आपको बता दें कि बुढ़ाना तहसील क्षेत्र में स्थित बजाज शुगर मिल पर क्षेत्रीय किसानों के गन्ने का लगभग 300 करोड रुपए बकाया है...जिसको लेकर 12 जनवरी से मिल के गेट पर भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों का धरना चल रहा था....धरने के दौरान किसानों ने सैकड़ों आवारा पशुओं को भी मिल गेट पर बांध दिया था...गन्ना भुगतान को लेकर इस धरने पर आज भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले एक महापंचायत का भी आयोजन किसानो द्वारा किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static