बिहार के बाद यूपी में सेंधमारी की तलाश में जुटे ओवैसी, आज राजभर से करेंगे चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 01:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी में लगी हुई है। इसी क्रम में  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर एवं ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी नई रणनीति के तहत विधानसभा की चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। इसे लेकर दोनो नेता पूर्वचल में अपने संठन को मजबूत करने के लिए आज वाराणसी पहुंच रहे हैं। दोनो पार्टी के नेताओं का उद्देश है कि ओबीसी, मुस्लिम वोट को एक साथ ला कर उत्तर प्रदेश की राजनीति में अहम भगीदार बन सके।

बता दें भागीदारी संकल्प मोर्चा में कुल 9 दल शामिल हैं। जिनका मुख्य उद्देश्य मुस्लिम और पिछड़ी जाति के वोटों को अपनी ओर खींचना है। सिर्फ वाराणसी की बात करे तो यहां मुस्लिम और पिछड़ी जातियां जिसकी ओर जाती है वह उम्मीदवार जीतता है। वाराणसी में 27% से ज्यादा पिछड़ी जातियां जबकि लगभग 15% मुस्लिम हैं। इस हिसाब से देखा जाया तो दोनो नेताओं के सफल होने पर सपा-बसपा को काफी नुक्सान होगा।

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने विहार विधानसभा चुनाव में गठबंध कर पांच सीटे जीती है। जिससे उनके हौसले काफी बुलंद है। जिसे देखते हुए उन्होंने ने यूपी में होने वाले विधान सभा चुनाव लडऩे का फैसला किया है। इसी लिए ओवैसी ने यूपी में ओमप्रकाश राजभर के साथ गठबंधन कर उत्तर प्रदेश के सियासत में अपना एक नया समीकरण बनाने की जुगत में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static