काम ठप, कमाई बंद...तो टेम्‍पो पर लादी गृहस्‍थी और चल दिए 1700 किमी के सफर पर

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 05:45 PM (IST)

गोरखपुरः कोरोना संकट में सबसे ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो वह हैं मजदूर या दिहाड़ी कमाई करने वालों को। ऐसी ही बेबसी की एक और कहानी देखने को मिली जहीरुल इस्‍लाम की। वह हरियाणा में टेम्‍पो चलाकर अपना और परिवार का गुजर-बसर करते थे। लॉकडाउन की वजह से दो महीने से काम बंद था। ऐसे में गृहस्थी चलाना मुश्किल हो गया था। तब टेम्‍पो पर गृहस्‍थी का सारा सामान लादा और 15 मई की शाम करीब 1700 किलोमीटर के सफर के लिए उसी से चल पड़े।

बता दें कि इस्‍लाम को कमरे का किराया देना और परिवार के भोजन का इंतजाम करना मुश्किल हो गया तो घर जाने के अलावा कोई रास्‍ता नहीं बचा। परिवार ने ट्रेन का टिकट हासिल करने की काफी कोशिश की लेकिन टिकट नहीं मिला। तब टेेम्‍पो पर गृहस्‍थी का सारा सामान लादा और 15 मई की शाम करीब 1700 किलोमीटर के सफर के लिए उसी से चल पड़े। सोमवार को अपने टेम्‍पो से यह परिवार गोरखपुर पहुंचा। जहीरुल ड्राइविंग कर रहे थे। पीछे की सीट पर उनका भतीजा, भाभी और बड़े भाई बैठे थे। इस्लाम और उनका परिवार भोजन और थोड़ा आराम करने बाद अपनी मंजिल  पश्चिम बंगाल के मालदा के लिए बढ़ चला।

जहीरुल ने बताया कि हरियाणा से यहां तक के सफर में करीब साढ़े 32 लीटर पेट्रोल लगा। हरियाणा में टेम्‍पो सीएनजी से चलाता था लेकिन रास्‍ते में सीएनजी खत्‍म हो गई। इसके बाद पेट्रोल से टेम्‍पो चलाते हुए गोरखपुर पहुंचा। जहीरुल ने बताया कि उत्‍तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश के बाद से उनका सिर्फ पेट्रोल पर खर्च हुआ। रास्‍ते में बीच-बीच में लोगों ने उन्‍हें भोजन-पानी उपलब्‍ध करा दिया। जहीरुल ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से उन्‍हें और उनके परिवार को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। अब वह तभी हरियाणा लौटेंगे जब सब कुछ ठीक हो जाएगा। कम से कम छह महीने, साल भर इस बारे सोचेंगे भी नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static