योग गुरु बाबा रामदेव ने इस्लाम धर्म को लेकर दिया विवादित बयान, मुस्लिम धर्म गुरुओं ने जताई कड़ी नाराजगी

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 03:24 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रामचरित मानस को लेकर अभी विवाद शांत भी नहीं हुआ कि इसी बीच योगी गुरु बाबा रामदेव ने इस्लाम और ईसाई धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसे लेकर मुस्लिम नेताओं और धर्मगुरुओं ने कड़ी नाराजगी जताई है। दरअसल, बाड़मेर में एक धर्म सभा को संबोधित करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि इस्लाम धर्म का मतलब सिर्फ नमाज पढ़ना है।

नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो
उन्होंने कहा कि मुसलमानों के लिए सिर्फ नमाज पढ़ना जरूरी है और नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज है। चाहें हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ, चाहे जिहाद के नाम के आतंकवादी बनकर जो मन में आए वो करो। बारामदेव यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि ईसाई दिन में भी चर्च में जाकर मोमबत्ती जलाओ, सारे पाप धुल जाएंगे। लेकिन हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं होता है।

मुसलमानों से माफी मांगे बाबा रामदेव 
देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि ऐसे लोग धर्म गुरु कहलाने के लायक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव को मुसलमानों से माफी मांगनी चाहिए।  अगर वे माफी नहीं मांगते तो देश के मुसलमानों से अपील है कि वे पतंजलि के सभी प्रोडक्ट का बायकॉट करें। वहीं सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने कहा, बाबा रामदेव फर्जी बातें कर रहे हैं उनको इस्लाम के बारे में कुछ पता नहीं है।  उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव को कुरान शरीफ पढ़ना चाहिए उसके बाद बयान देना चाहिए।  उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि  रामदेव बीजेपी को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। 2024 के चुनाव में बीजेपी को जिताने के लिए ये सब किया जा रहा है। सांसद ने कहा कि मुसलमान गुनाह करता है तो उसे इस दुनिया में सजा मिलेगी और मरने के बाद भी सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक  फायदे के लिए इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static