काशी विश्वनाथ की तर्ज पर होगा गोला गोकर्णनाथ का विकास: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 03:30 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को कहा कि गोला गोकर्णनाथ मंदिर का विकास काशी विश्वनाथ मंदिर की तर्ज पर होगा। योगी ने सोमवार को जिले के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए यहां राजेंद्र गिरि स्मारक स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां दिवंगत विधायक अरविंद गिरि ने क्षेत्र का विकास किया और उनकी अंतिम इच्छा थी कि गोला गोकर्णनाथ को काशी की तर्ज पर दर्शनीय बना दिया जाए।

उन्‍होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि आज अरविंद गिरि हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके सुयोग्‍य पुत्र अमन गिरि हमारे साथ हैं और भविष्य में हम छोटी काशी को काशी की तर्ज पर बनाने के लिए यहां आधारशिला रखने आएंगे। गौरतलब है कि गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट छह सितंबर को भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद से रिक्त है। आयोग ने इसके लिए उपचुनाव की घोषणा की जिसके तहत तीन नवंबर को मतदान होगा तथा छह नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा। सत्तारूढ़ भाजपा ने इस सीट पर गिरि के बेटे अमन गिरि को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि सपा ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को टिकट दिया है। लखीमपुर खीरी जिले में गोला गोकर्णनाथ में शिव मंदिर है और इस प्रमुख तीर्थ स्थल को ''छोटी काशी'' भी कहा जाता है।

ध्‍यान रहे कि भव्य काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया और उसके बाद श्रद्धालुओं को गलियों और तंग संकरे रास्तों से नहीं गुजरना पड़ता है। गंगा घाट से सीधे कॉरिडोर के जरिये बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन किये जा सकते हैं। योगी ने दिवंगत अरविंद गिरि की भावनाओं के अनुरूप काशी की तर्ज पर गोला गोकर्णनाथ के विकास का भरोसा देते हुए कहा कि यहां किसी व्यापारी, रेहड़ी पटरी वालों को उजाड़ेंगे नहीं, बल्कि उनके बेहतर समायोजन के साथ सुंदरीकरण कर आस्‍था का सम्मान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने 2022 के विधानसभा चुनाव में खीरी जिले की सभी आठ विधानसभा सीट पर भाजपा को जिताने के लिए जनता के प्रति आभार ज्ञापित किया और भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील की। सपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि सपा कह रही है कि जबर्दस्‍ती चुनाव जीता जा रहा है, लेकिन चुनाव जबर्दस्‍ती नहीं जीता जाता है, चुनाव मतदाताओं के आशीर्वाद से जीता जाता है।

सपा ने चुनाव से पहले ही हार मान ली- योगी
उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सपा ने चुनाव से पहले ही हार मान ली। उन्‍होंने कहा कि सपा को चार सरकार बनाने का अवसर मिला, लेकिन कोई विकास नहीं हुआ। योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास मंत्र की चर्चा करते हुए कहा कि हमने विकास की योजना पहुंचाने में किसी की जाति, मत, मजहब नहीं देखा, सभी को विकास की योजनाओं का लाभ दिया। योगी ने कहा कि वह किसानों को आश्‍वस्‍त करने आए हैं कि उनके गन्‍ना मूल्‍य के एक-एक पाई का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमने निर्देश दिया है कि नया सत्र प्रारंभ होने के साथ ही एक-एक किसान के गन्‍ना मूल्‍य का भुगतान हो जाना चाहिए अन्यथा याद रखना हमारी जेलें भी उन भ्रष्टाचारियों का इंतजार करती हैं, जो किसानों की भावनाओं और युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं।'' अपराधी और माफिया के खिलाफ ‘बिल्कुल बर्दास्त नहीं करने' (जीरो टॉलरेंस) की सरकार की नीति का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि पूर्व में जाइये, पश्चिम में जाइये, पूरे प्रदेश में कहीं भी जाइये ये माफिया दुम दबाए हुए हैं, यही माफिया हैं जो पहले गरीब और आम आदमी का हक छीनते थे।

माफिया पूर्ववर्ती सरकारों में अत्याचार करते थे, आज गिड़गिड़ा रहे हैं...
उन्‍होंने कहा कि जो अपराधी और माफिया पूर्ववर्ती सरकारों में अत्याचार करते थे, व्यवस्था को बंधक बनाते थे, आज गिड़गिड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि माफिया के साथ यही व्यवहार होना चाहिए वरना ये गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करेंगे और गरीब का जीना मुहाल करेंगे। उन्‍होंने चेतावनी दी कि अगर कोई माफिया किसी गरीब, किसी बहन-बेटी के लिए संकट बनेगा तो सरकार उसके लिए संकट बन जाएगी। योगी ने कहा कि उप्र और केंद्र दोनों सरकारें मिलकर डबल इंजन का काम कर रही हैं और डबल इंजन की सरकार चलेगी तो कई गुना रफ्तार से विकास होगा। सभा को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह समेत कई प्रमुख वक्ताओं ने संबोधित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static