इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने पर कुंभ को मिली अलग पहचान: योगी

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2019 - 02:58 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने के बाद कुंभ को अलग पहचान मिली। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ के अवसर पर 24 करोड़ से ज्यादा लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई। वर्ष 2013 में 12 करोड़ श्रद्धालु पहुंचे थे, इस बार दोगुने श्रद्धालु पहुंचे। यहां तक कि इस बार कुंभ में एक भी बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। इतना ही नहीं यह आयोजन यूनेस्को में सांस्कृतिक धरोहर के रूप में स्थापित हुआ। साढ़े चार सौ साल बाद लोगों ने प्रयागराज में अक्षयवट का दर्शन किया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मार्च 2017 से लेकर 6 मार्च, 2019 तक गन्ना किसानों को 56 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है। 23 महीने में प्रदेश के 2 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी गई है। पहली बार प्रदेश में पारदर्शी तरीके से पुलिस की भर्तियां हुई हैं। आने वाले समय में प्रदेश के 20 लाख नौजवानों को नौकरी रोजगार से जोड़ने जा रहे हैं। आंकड़े तो हमने बनाए हैं। ये आंकड़े विकास और प्रदेश की सुरक्षा के हैं।

सीएम ने कहा कि मेरठ से प्रयागराज तक 600 किमी गंगा एक्सप्रेस-वे बनेगा, इस पर 36 हजार करोड़ रुपये का खर्चा आएगा। प्रदेश में हमने निवेश को बढ़ावा दिया। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की प्रक्रिया पर तेजी के साथ काम हो रहा है। मेरठ एक्सप्रेस-वे पर युद्ध स्तर पर काम हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static