आज होगा योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार, इन चेहरों की हो सकती है एंट्री

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 10:16 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बुधवार को पहली बार मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है, जिसको लेकर तैयारियां शुरु हो गई हैं। इस दौरान कुछ मंत्रियों के प्रोफाइल बदलने के साथ-साथ करीब आधा दर्जन नए चेहरों को जगह दिए जाने की भी संभावना है। बुधवार को 11 बजे राजभवन में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। पहले, सोमवार को यह विस्तार होना था, लेकिन ऐन वक्त पर इसे कैंसिल कर दिया गया। माना जा रहा था कि नामों पर सहमति न बन पाने के कारण विस्तार को टाला गया था।

इन चेहरों की हो सकती है मंत्रिमंडल में एंट्री
योगी के मंत्रिमंडल में विधान पार्षद अशोक कटारिया और विद्यासागर सोनकर जबकि विधायकों में सिद्धार्थनगर से सतीश द्विवेदी, देवरिया से श्रीराम चौहान और झांसी से रवि शर्मा को जगह मिल सकती है। साहिबाबाद से सुनील शर्मा, फर्रुखाबाद से सुशील कुमार शाक्य और सुनील दत्त द्विवेदी में से किसी एक को मौका मिल सकता है। राष्ट्रीय लोक दल से बीजेपी में आए सहेंद्र सिंह भी दावेदारों में शामिल हैं।

बता दें कि, शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को दिल्ली बुलाया था। देर शाम अमित शाह के साथ दोनों नेताओं की बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर नामों पर चर्चा हुई। साथ ही सीएम योगी को विस्तार के लिए दिन तय करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

नए मंत्रियों की संभावित सूची-
1.अशोक कटारिया (एमएलसी )
2.विद्यासागर सोनकर ( एमएलसी)
3.उदयभान सिंह (फतेहपुर सीकरी)
4.कपिल देव अग्रवाल( मुजफ्फरनगर)
5.अनिल शर्मा ( बुलंदशहर)
6.पंकज सिंह ( गौतमबुद्धनगर)
7.संजीव राजा ( अलीगढ़)
8.नीलिमा कटियार (कानपुर)
9.दल बहादुर कोरी ( राय बरेली)
10.आशीष पटेल (अपना दल एस/अनुप्रिया पटेल के पति और एमएलसी)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static