लायन सफारी में हिरणों की मौत को गंभीरता से ले योगी सरकार: अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 07:53 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क में बफर जोन में तेंदुए के हमले में हिरणों की मौत के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को योगी सरकार से कहा कि वह हिरणों की मौत को गंभीरता से ले और हमलावर तेंदुआ को पकड़ना सुनिश्चित करे।       

सफारी प्रंबधन केवल छह हिरणों की मौत को स्वीकार कर रहा है जबकि सफारी के भीतरी सूत्र कम से कम 40 हिरणो की मौत की बात बता रहा है। इटावा पहुंचे सपा प्रमुख ने ट्वीट करके मांग की है कि हिरणों की मौत को सरकार गंभीरता से ले और तुरंत तेंदुआ पकड़ने की सार्थक योजना बनाए। उन्होंने कहा कि सफारी प्रशासन को मुस्तैदी के साथ हर संभव प्रयास कर भविष्य में ऐसी घुसपैठ को नाकाम करने के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए।       

सफारी पार्क में एक अप्रैल को तेंदुआ फिशर वन फोरेस्ट के जंगल से हिरण सफारी में घुस आया था। इसके बाद कई हिरणों की मौत होना सामने आया था। हालांकि एक सप्ताह तक सफारी प्रशासन हिरणों की मौत को सामान्य मौत बताता रहा, उसके बाद तीन हिरणों की मौत को तेंदुआ के द्वारा मारा जाना स्वीकार किया था। इनका पोस्टमाटर्म भी कराया गया था। तेंदुआ की खोजबीन के लिए एक दर्जन कर्मचारी लगाए गए थे। पिंजड़ा भी लगाया गया लेकिन तेंदुआ उसमें नहीं फंसा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static