योगी सरकार की बड़ी कर्रवाई, फर्जी शिक्षकों से वसूलेगी 47 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 11:55 AM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सख्ती दिखाते हुए बर्खास्त शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी की है। अब इन सभी से सरकार कुल 47 करोड़ रुपए की वसूली करेगी।

गौरतलब है कि 2017 मैं तत्कालीन बेसिक शिक्षा अधिकारी रामकरण यादव ने 31 शिक्षकों को बर्खास्त किया था। उनके खिलाफ कोतवाली मैनपुरी में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी।
बेसिक शिक्षा विभाग से बर्खास्त किए गए 105 शिक्षकों से लगभग 47 करोड़ रुपये की वसूली कि.या जाएगा।  साथ ही इनके विरुद्ध थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई जाएगी।

महानिदेशक शिक्षा उत्तर प्रदेश विजय किरन आनंद ने बेसिक शिक्षा अधिकारी मैनपुरी को पत्र भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए हंै। दरअसल 105 शिक्षकों ने फर्जी अंकपत्र लगाकर नौकरी पाई थी। जिसके बाद एसआईटी ने जांच मेंं 2017 में 31 और 2019 में 74 शिक्षकों को फर्जी माना था। इन सभी को बर्खास्त कर दिया गया था। महानिदेशक शिक्षा उत्तर प्रदेश का पत्र आनेे पर मैनपुरी शिक्षा विभाग अब कार्रवाई की तैयारी में जुट गया है।

आपको बता दें कि डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से वर्ष 2004-05 की डिग्री 78 शिक्षकों को एसआईटी ने फर्जी घोषित किया था। साल 2017 में एसआईटी ने इन शिक्षकों की बर्खास्तगी के लिए सीडी बीएसए कार्यालय को भेजी थी।  अब योगी सरकार ने इनके ऊपर कार्रवाई करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static