सपा के विकास कार्याें का श्रेय ले रही योगी सरकारः अखिलेश यादव

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 06:46 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज दावा किया कि पिछले साढ़े तीन साल के कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कोई काम नहीं किया और उनकी सरकार के कार्यकाल में किये काम का श्रेय लेती रही है ।

अखिलेश यादव ने यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व कृतघ्न है जो समाजवादी सरकार के विकास कार्यों के लिए उसे श्रेय नहीं देना चाहता है। भाजपा सरकार अपने चौथे साल में भी अपनी एक भी योजना लागू नहीं कर सकी , सिवाय समाजवादी सरकार के समय के हुए कामों पर अपने उद्घाटन के शिलालेख लगाने के।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार के समय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रतिष्ठित कैंसर इंस्टीट्यूट बनकर तैयार हो गया था। तब सरकार ने कैंसर के अलावा गम्भीर बीमारियों दिल, किडनी, लीवर के मुफ्त इलाज की भी अस्पतालों में व्यवस्था की थी। कैंसर की बीमारी का इलाज काफी मंहगा होता है। पीड़ित मरीजों को मुम्बई, दिल्ली, और दूसरे राज्यों में जाना होता है। लखनऊ में कैंसर अस्पताल को भाजपा सरकार ने क्यों नहीं अब तक चालू किया? अगर पहले चालू कर देते तो न केवल प्रदेश बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार और नेपाल तक के कैंसर पीड़ितों को इलाज की सुविधा मिल जाती।

जब बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओं में वृद्धि होने से भाजपा सरकार की बदनामी देश-विदेश तक होने लगी तो ‘मिशन शक्ति‘ के नाम पर मुख्यमंत्री ने भ्रामक प्रचार का एक और इश्तेहार पेश कर दिया । वैसे हर बेटी को यह जानने का इंतजार है कि ऐंटी रोमियों स्क्वाड को मुख्यमंत्री जी ने कहां छुपा दिया है? वैसे भी समाजवादी सरकार ने 1090 को नारी शक्ति की सुरक्षा का कवच बनाया था। भाजपा ने उसको निष्प्रभावी बना दिया। 108 सेवा समाजवादियों द्वारा दी गई संजीवनी थी जिसके विस्तार को रोक दिया गया। यूपी डायल 100 का नाम 112 रख दिया गया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static