''आप अपने आपको कृष्ण का वंशज बताते हैं, आप शूद्र कैसे हैं?'' जवाब में ये क्या बोले अखिलेश...

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 04:01 PM (IST)

लखनऊ: रामचरितमानस और शुद्र विवाद पर यूपी में जमकर राजनीति हो रही है। पक्ष-विपक्ष नेता वोट बैंक के आधार पर अपनी-अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। इन विवादों पर वार-पलटवार का भी सिलसिला जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूदा बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला है।
PunjabKesari
दरअसल, वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए मैनपुरी आए अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत की और पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। 'रामचरितमानस को लेकर अब आपकी पार्टी में ही एकमत नहीं दिख रहा है, आपके विधायक मनोज पांडेय, आपकी प्रवक्ता रोली मिश्रा विरोध में हैं' इस पर सपा चीफ ने कहा कि समाजवादी पार्टी हर धर्म के भगवानों को मानती है। हर धर्म को मानती है। हर अच्छाई को मानती है। समाजवादी पार्टी भगवान विष्णु के जितने भी अवतार हैं, उन सब को मानती है। मैंने अभी उदाहरण दिया था कि बीजेपी के लोगों को रामधारी दिनकर जी की कविताएं पढ़नी चाहिए और एक बार फिर इतिहास के पन्ने पलटने चाहिए, इसलिए जवाब उन्हें देना है, जवाब से भाग नहीं सकते वो।
PunjabKesari
'आप अपने आपको कृष्ण का वंशज बताते हैं, आप शूद्र कैसे हैं?' इस सवाल का गोलमोल जवाब देते हुए सपा चीफ ने कहा कि बीजेपी के लोग किसी भगवान को नहीं मानते। यह रिलीजियस साइंटिस्ट जैसे लोग हैं। बीजेपी के लोग इनोवेटर्स हैं, कब क्या इनोवेशन कर दें, धर्म में कौन सी नई बात जोड़ दें। अखिलेश ने कहा कि महाभारत दोबारा पढ़ लो और महाभारत में कई जगह ऐसे मौके आए हैं जहां पर इसी शब्द की वजह से कई लोगों को सम्मान नहीं मिल था।

CM योगी पर कसा तंज
अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि मैं खुद रोज एक घंटा भजन सुनता हूं, लेकिन योगी जी को तो इसकी फुर्सत ही नहीं होगी। वैसे उन्हें सारे भजन याद होंगे, इसलिए उन्हें सुनने की जरूरत भी नहीं। अखिलेश ने कहा कि जो गलत है, उसका तो विरोध होगा ही। बता दें कि अखिलेश यादव ने आगरा में आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम में उक्त बातें कहीं।
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static