''इतनी बड़ी हो गई हो, पिया और मोहब्बत का अर्थ नहीं जानती हो''...उर्दू शिक्षक छात्राओं से करता था अश्लील बातें

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 04:41 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक उर्दू शिक्षक ने गुरु और शिष्य के रिश्ते की मर्यादा को तार-तार किया है। जहां हरदोई के विकासखंड टोडरपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में तैनात उर्दू शिक्षक मुजीब खां पर 15 मार्च को विद्यालय की छात्राओं ने अश्लील हरकतें करने और मजहब की शिक्षा के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था। आरोप है कि टीचर बैड टच भी करता था और छात्राओं से अजीब किस्म के सवाल पूछता था। इसी आरोप के चलते शिक्षक की सेवाएं समाप्त कर दगी गई है और उसके लिए सरकारी दफ्तरों के दरवाजे बंद कर दिए गए है।

PunjabKesari

बता दें कि, छात्राओं ने आरोप लगाया था कि उर्दू शिक्षक मोहब्बत और पिया का अर्थ पूछते हैं। अगर छात्राएं नहीं बताती हैं तो वो कहते हैं कि इतनी बड़ी हो गई हो, मोहब्बत या पिया का अर्थ नहीं जानती हो। दो महीने पहले छात्राओं ने यह शिकायत की थी। इसके बाद मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। इस टीम ने मामले की जांच की। जिसमें शिक्षक को दोषी पाया था। शिक्षक के दोषी मिलने पर डीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिस पर बीएसए डा. विनीता ने शिक्षक के सेवा समाप्त कर खंड शिक्षा अधिकारी टोडरपुर को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। बीएसए के निर्देश पर बीईओ प्रभाष कुमार ने बेहटा गोकुल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

PunjabKesari

इस मामले में शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद उसके लिए सरकारी विभाग में सेवा करने का मौका चला गया है। जिला समन्वयक बालिका शिक्षा अविनाश पांडेय ने बताया कि शिक्षक के संबंध में लिखा गया है कि उसको अन्य स्थान पर तैनाती न दी जाए। शिक्षक पर पूर्व के विद्यालय में भी बच्चों के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया था। उसी से उसे हटाया गया था। इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल आरोपी शिक्षक फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static