Noida News: Police Custody में युवक ने दी जान, पूछताछ के लिए चौकी लाई थी पुलिस

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2024 - 03:50 PM (IST)

नोएडा: ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग चौकी में हिरासत में  Police Custody Death एक युवक ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनिती ने बताया कि चिपियाना गांव के पास स्थित एक कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने अपने सहकर्मी योगेश (22) पर बलात्कार का आरोप लगाया था और उसने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (लखनऊ) से शिकायत की थी।

 मृतक को पूछताछ के लिए चौकी पर बुलाई थी पुलिस 
उन्होंने बताया कि जांच दल लखनऊ से नोएडा आया और इस जांच के क्रम में पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह को योगेश को पूछताछ के लिए चौकी पर बुलाया। उनके अनुसार पुलिस का एक दल योगेश को बाहर कुर्सी पर बैठाकर घटनास्थल पर पहुंचा और चौकी पर एक महिला कांस्टेबल निगरानी पर थी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इसी बीच योगेश ने चौकी के अंदर जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया तथा पंखे से फंदा लगाकर फांसी लगा ली।

मृतक के भाई का आरोप-  छोड़ने के लिए पांच लाख रुपयों की पुलिस ने की थी डिमांड
उन्होंने बताया कि उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है तथा दोषी पाए जाने पर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। योगेश मूल रूप से जनपद अलीगढ़ का रहने वाला था। उसके परिजनों में आरोप लगाया पुलिस की पिटाई के डर से उसने आत्महत्या की। मृतक योगेश के भाई जितेंद्र ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों ने भाई को छोड़ने के लिए पांच लाख रुपयों की डिमांड की थी। हालांकि परिजनों की शिकायत पर पूरे ज स्टाप को सस्पेंड कर दिया गया है। मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व भी थाना सेक्टर 39 क्षेत्र में एक व्यक्ति की हिरासत में मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static