आगराः परचून दुकानदार के बेटे ने ‘गेट’ में किया टॉप

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 03:55 PM (IST)

आगराः IIT समेत देश के सभी नामचीन तकनीकी संस्थानों में एमटेक प्रवेश के लिए होने वाले ‘गेट’ के परिणामस्वरुप टेक्सटाइल में यूपी वस्त्र प्रौद्योगिकी के छात्रों ने बाजी मारी है। जिनमें से टेक्सटाइल केमेस्ट्री में अनुज गुप्ता ने ऑलओवर इंडिया पहली रैंक हासिल की है। अनुज गुप्ता के पिता राकेश गुप्ता आगरा में परचून की दुकान चलाते हैं। यूपीटीटीआई के 13 छात्रों की रैंक ऑल इंडिया में 40 से कम है।

इन-इन को मिले इतने रैंक
इस पर यूपीटीटीआई की मीडिया प्रभारी प्रो. नीलू काम्बो ने कहा है कि हॉस्टल में रहने वाले अनुज गुप्ता ने ऑलओवर इंडिया पहली रैंक हासिल की है। तेजस अग्रवाल ने दूसरी, रजत मिश्रा ने छठवीं, जगदीश वर्मा ने सातवीं, सौम्या श्रीवास्तव ने 11, जगदीश वर्मा ने 12, मनी गुप्ता ने 15, इस्नीत कौर ने 17, शिवांगी गुप्ता ने 20, मुकुल गुप्ता ने 24, मनीषा सिंह ने 27, रितिका सैनी 37 और शिवांगी अग्रवाल ने 40वीं रैंक हासिल की है।

पहली रैंक वाले अनुज गुप्ता के पिता चलाते है परचून की दुकान
ऑलओवर इंडिया पहली रैंक हासिल करने वाले अनुज गुप्ता के पिता राकेश गुप्ता आगरा में परचून की दुकान चलाते हैं। राकेश ने अनुज को पढ़ने के लिए कानपुर यूपीटीटीआई भेजा। अनुज ने बताया कि उसको नंबर वन रैंक आने की उम्मीद नहीं थी। अब वह नंबर वन आईआईटी मुंबई में प्रवेश लेगा। अनुज की जिंदगी का लक्ष्य डीआरडीओ में वैज्ञानिक बनकर देश के लिए नई तकनीक के हथियार विकसित करना है। इसके लिए वह डीआरडीओ में भी आवेदन करेगा। अनुज के टॉप करने की खबर सुनकर आगरा में उसके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। अनुज ने एक हजार में से 964 अंक हासिल किए हैं। अनुज की मानें तो परीक्षा के 3 घंटे उसके थे। इसीलिए नंबर वन रैंक हासिल की। शहर के टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी के छात्र रजत मिश्रा को 6वीं रैंक मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static