इलाहाबादः वाइस प्रिसिंपल की पिटाई से स्टूडेंट ने खोई अपनी एक आंख, FIR दर्ज

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 01:37 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद के एक नामी स्कूल में मॉर्निंग प्रेयर के दौरान बैग टांगकर खड़े होने पर एक स्टूडेंट की वाइस प्रिंसिपल ने पिटाई कर दी। स्टूडेंट के घर वालों का आरोप है कि वाइस प्रिंसिपल ने स्टूडेंट को डंडे से पीटा, जिससे उसकी एक आंख में गंभीर चोट आई और उसकी रोशनी चली गई। पुलिस ने इस मामले में वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पीड़ित 12वीं कक्षा का स्टूडेंट है
जानकारी के अनुसार इलाहाबाद के 27 थॉर्नहिल रोड स्थित एंग्लो इंडियन कंपाउंड में रहनी वाली सेरोन ला रिवरीया बिशप जॉनसन स्कूल में टीचर हैं। उनका बेटा सेरवेन टेरेंस सेंट जोसेफ स्कूल में 12वीं क्लास का स्टूडेंट है। मां सेरोन ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा बेटा स्कूल की असेम्बली प्रेयर में बैग कंधे पर टांगे खड़ा था। वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो ने उसे देखा तो डांटते हुए बोले- अभी तुम्हारा बैग कंधे पर ही है। बेटा बैग उतारता, उससे पहले ही उन्होंने उस पर डंडे से वार कर दिया। डंडा उसकी दाहिनी आंख में लगा और उससे खून निकलने लगा। इसके बावजूद वे नहीं रुके। उन्होंने उसके साथी श्रेयांश जायसवाल को भी पीटा।"

फोन पर चोट लगने की दी खबर
मां सेरोन ने बताया, "आंख में चोट लगने की वजह से मेरा बेटा गिर गया। हालत बिगड़ी तो आनन-फानन में उसे नाजरेथ हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां से उन्होंने मुझे फोन पर चोट लगने की खबर दी।''  ''मैं स्कूल पहुंची तो सजा वाली बात किसी ने नहीं बताई, बस इतना कहा कि आपके बेटे की आंख में चोट लग गई है, उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मैं हॉस्पिटल पहुंची तो मुझे बेटे से मिलने नहीं दिया गया। मैंने हल्ला किया तो फादर बोले- बेटे को चोट ज्यादा है, उसे लखनऊ भेजा जा रहा है।"

लखनऊ में हो रहा इलाज
सेरोन के मुताबिक डॉ. टीएन व्यास ने फर्स्ट एड देने के बाद सेरवेन को लखनऊ के एक आई हॉस्पिटल में रेफर कर दिया। जहां पता चला कि उसकी आंख की रोशनी चली गई है। उन्होंने कहा ''मेरे बेटे के मैकुला और रेटीना में ब्लड आ गया है और आंख में अंदर से सूजन है। उसे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। आगे के इलाज के लिए डॉक्टरों ने 17 मई को फिर से लखनऊ बुलाया है। एक महीने बाद उसकी आंख का ऑपरेशन होगा।''

परिजनों ने दर्ज कराई FIR
सिविल लाइंस थाने के इंस्पेक्टर मनोज तिवारी ने बताया कि घर वालों की तहरीर पर फादर लेसली कोटिनो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। फादर लेसली से जब बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने 'धोखे से चोट लग गई है', कहकर फोन कट कर दिया और मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static