इलाहाबादः प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व पुलिस के हत्थे चढे 3 संदिग्ध

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 05:40 PM (IST)

इलाहाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में 2 अप्रैल को इलाहाबाद में रहेंगे। जिसके लिए एसपीजी ने शहर में डेरा डाल दिया है और एहतियात के तौर पर अलर्ट घोषित कर पुलिस और खुफिया अधिकारी इनपुट जुटा रहे हैं। इसी बीच पुलिस अधिकारियों ने शहर के एक होटल में ठहरे 3 संदिग्धों को पकड़ा है। तीनों से गोपनीय स्थान पर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि रायबरेली और वाराणसी पुलिस से संपर्क कर तीनों युवकों के घर भी पुलिस फोर्स भेजी गई और शक होने पर तीनों से खुफिया अधिकारियों ने भी पूछताछ की।

जानिए पूरा मामला
दरअसल पीएम के दौरे के चलते पिछले कई रोज से पुलिस और खुफिया शाखाएं सतर्क हैं। बीती शाम शाहगंज पुलिस को एलआईयू से सूचना मिली कि श्री बाला जी होटल में बाहर से आकर ठहरे 3 लोग संदिग्ध हैं। पुलिस ने होटल में छापा मारकर उन तोनों को हिरासत में ले लिया। फिर उन्हें थाने ले जाया गया जहां एलआईयू और आईबी के अफसरों ने भी पूछताछ की गई।

युवकों के पास थी फर्जी आइडीस 
इसके बाद उनकी आइडी का वेरीफिकेशन शुरू हुआ। युवकों के घर अमेठी, रायबरेली पुलिस भेजी गई। इसी प्रकार वाराणसी पुलिस से संपर्क कर उसे भी 2 युवकों के घर भेजा गया। होटल से गए चौथे शख्स से अफसरों ने मोबाइल पर बात की है और उसे वाराणसी से इलाहाबाद वापस बुलाया। मामला संदिग्ध जानने पर खुफिया अधिकारी भी पूछताछ करने पहुंच गए। युवकों के पास मिली आइडी संदिग्ध लगी तो उसे चेक कराया गया। पकड़े गए युवकों ने खुद को ब्रोकर बताया और जमीन खरीद के लिए इलाहाबाद आने की बात कही।

शक होने पर जांच और पूछताछ हुईः एसएसपी
करेली में रहने वाले उस शख्स के घर भी पुलिस पहुंची जिसने उन्हें बुलाया था। देर रात तक अफसर जांच में जुटे रहे। इसमें अमेठी में रहने वाले एखलाक नामक शख्स के घरवालों से पुलिस ने बात की। सीओ प्रथम रूपेश सिंह ने इन युवकों से लंबी पूछताछ की। तीनों के मोबाइल फोन चेक किए गए। उनके बैग की तलाशी ली गई। 2 ने खुद को प्रापर्टी डीलर तो एक ने साफ्टवेयर कंपनी से जुड़ा हुआ बताया। सीओ रूपेश सिंह का कहना है कि आइडी चेक करने के बाद रायबरेली और वाराणसी पुलिस को उनके घर भेजा गया है। एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर शहर के होटलों में ठहरे लोगों की चेकिंग कराई जा रही है। शक होने पर जांच और पूछताछ हुई है। इससे ज्यादा कुछ नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static