CM योगी ने अरबों की वक्फ संपत्तियों में फर्जीवाड़े पर दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 06:19 PM (IST)

इलाहाबादः सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरबों की वक्फ संपत्तियों में फर्जीवाड़े की शिकायत पर जांच को सहमति दे दी है। अब इलाहाबाद के डीएम संजय कुमार मामले की जांच के लिए टीम गठित करेंगे। बता दें की वक्फ की संपत्तियों में बड़े पैमाने पर दुकानें बनाने का विवादित मामला था। जिसमे मुलतवियों ने भी जमकर निजी लाभ उठाया है और अब ये जांच की जद में आ चुका है। योगी सरकार के निर्देश पर अब इसकी जांच शुरू होने जा रही है।

बाहुबली का मिला था सरंक्षण
बता दें कि वक्फ की संपत्ति पर फर्जीवाड़े व फायदे के लिए गुंडई की ही जाती थी, पुलिस कार्रवाई न हो इसके लिए भी बाहुबली का संरक्षण भी मिला हुआ था। बीते दिनों इलाहाबाद की बताशा मंडी में वक्फ की संपत्ति पर ताबड़तोड़ 50 दुकानें बनाई गई और इनके निर्माण में सरकारी जमीन पर भी कब्जा कर लिया गया। ये मामला खासा विवादित हो गया और सुर्खियों में आ गया। एडीए ने इस अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण के आदेश भी जारी किए लेकिन बाहुबली के दबदबे के चलते पुलिस प्रशासन बैकफुट पर नजर आया। इन दुकानों के निर्माण में भी करोड़ों रुपए एडवांस में जमा कराए हैं। ये भी जांच के दायरे में सामने आएगा।

इलाहाबाद में अरबों की कीमत में है वक्फ संपत्तियां
इलाहाबाद में वक्फ संपत्तियां अरबों की कीमत में हैं, लेकिन इन पर अवैध कब्जे की काली छाया बड़े पैमाने पर है। जबकि संपत्तियों की मौजूदा देखभाल करने वाले लोग ही इसका दुरुपयोग कर अपने निजी हित में इस्तेमाल कर रहे हैं। सपा सरकार में कई पहुंच वाले भी इस संपत्तियों का फायदा ले रहे थे। जांच हुई तो इसमें कई बड़े नाम सामने आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static