पर्यावरण एवं सहकारिता मंत्री ने तीन कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, कई अधिकारियो को नोटिस

Monday, September 4, 2017 5:33 PM
पर्यावरण एवं सहकारिता मंत्री ने तीन कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, कई अधिकारियो को नोटिस

इलाहाबादः इलाहाबाद के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे वन पर्यावरण एवं सहकारिता मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने आज सहकारिता विभाग के अन्तर्गत आने वाले तीन कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

जब मंत्री जी ने कार्यालयों में औचक निरीक्षण किया, तो वहां के 10 कर्मचारी और अधिकारी अनुपस्थित मिले। इस पर मंत्री ने गैर हाजिर मिलें कर्मचारियों और अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश के साथ उनके गैर-मौजुदगी की वजह से कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया है। लेकिन उनका कोई सतोष जनक उत्तर नहीं आया, तो निश्चित रूप से ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मंत्री के निरीक्षण के दौरान एआर को ऑपरेटिव कार्यालय के 6 कर्मचारी और जिला सहकारी बैंक के 4 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। भूमि विकास बैंक के सारे अधिकारी उपस्थित मिले, लेकिन इसी बैंक के दो अधिकारी बगैर सुचना के लंबे समय से गैरहाजिर हैं. दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। 

कार्यालय में गंदगी देख मंत्री ने अधिकारियों को जमकर फटकारा और कहा एक तरफ आप स्वछता का संकल्प लेते हैं दूसरी तरफ गंदगी फैलाते हैं।

इसी बीच मंत्री ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने बताया कि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर राज्य सरकार बेहद सख्त है।  
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!