कासगंज हिंसाः तनाव से निपटने के लिए पुलिस ने बाइक पेट्रोलिंग का रास्ता किया अख्तियार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2018 - 06:34 PM (IST)

कासगंजः गणतंत्र दिवस के दिन हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद से पुलिस प्रशासन में तहलका से मचा हुआ है। पुलिस प्रशासन की तरफ से इस हिंसा को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी में मामले में अब डीजीपी आॅफिस ने तनाव से निपटने के लिए बाइक पेट्रोलिंग का रास्ता अख्तियार किया है। नए निर्देशों के अनुसार कासगंज में पुलिस बाइक से पेट्रोलिंग करेगी। इसके लिए आसपास के 6 जिलों से सिपाही और बाइक की तैनाती की जा रही है। पेट्रोलिंग के दौरान जवान एक-एक गली से लेकर ग्रामीण इलाकों को कवर करेंगे।

बताते चले कि कासगंज हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 123 लोगों को गिरफ्तार किया है। इलाके में अब तक तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। कासगंज शहर में मंगलवार को 48 घंटे बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई। वहीं हिंसा का दौर चौथे दिन भी जारी है। सोमवार देर रात कॉस्मेटिक की दुकान में कुछ उपद्रवियों ने आग लगा दी। वहीं, हिंसा में मारे गए चंदन पर हमले का मुख्य आरोपी शकील अभी भी फरार है। पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली, जहां देसी बम और पिस्टल मिले।

इसी सिलसिले में फिरोजाबाद में शांति कमेटी की एक बैठक हुई। शांति कमेटी की इस बैठक में हिंदू और मुस्लिम समाज के लोग काफी संख्या में मौजूद थे। जिन्होंने प्रशासन को भी भरोसा दिलाया कि हर हाल में शहर में अमन कायम रखा जाएगा। वहीं डीएम, एसएसपी ने लोगों से कहा कि वह किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें साथ ही कानून हाथ में न लें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static