इटावा भदावरी फॉर्म के पास फिर दिखा तेंदुआ, लोगों में मचा हड़कंप

Tuesday, February 13, 2018 5:26 PM

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में मंगलवार को फिर से भदावरी फॉर्म के पास एक तेंदुए के देखे जाने से लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में वन विभाग की टीम ने मौके पर आकर पूरे इलाके में करीब 2 घंटे खोजबीन की, लेकिन तेंदुए का कुछ पता नहीं चला।

इटावा के सामाजिक वानिकी के वन दरोगा पी पी सिंह ने बताया कि सुबह करीब साढे नौ बजे के करीब मुर्गी पालन केंद्र में तैनात राजकीय निर्माण निगम के चौकीदार अमर सिंह ने छत से तेंदुए को देखा। उसके बाद ही उसकी खबर पर वन विभाग की टीम ने मौके पर आकर भदावरी फार्म इलाके में गहनता से पड़ताल की, लेकिन तेंदुए का कहीं पता नहीं चला। वन विभाग के अफसरों को अमर सिंह के तेंदुआ देखे जाने पर भी संदेह है क्योंकि मौके पर तेंदुए के कोई पदचिंह पूरे इलाके में नहीं मिले।

सिंह ने बताया कि तेंदुआ कहीं भी नजर नहीं आया। करीब 15 दिन पहले इसी जगह के आस-पास एक तेंदुआ देखा जा चुका है जिस के पदचिंह भी बाकायदा वन अधिकारियों को मिल चुके हैं, लेकिन आज देखे गए तेंदुए के पदचिंह नहीं देखे गए। इसी वजह से वन अफसर इस बात की शंका जता रहे हैं कि अमर सिंह को कोई शक हो गया हो तेंदुए को ले करके शायद कोई दूसरा जानवर हो सकता है।

गौरतलब है कि करीब 1 महीने पहले इटावा सफारी पार्क में एक तेंदुआ घुस आया और लोगों को परेशान करने में लगा है। कई बार वह कैमरे में भी रिकार्ड हो चुका है, लेकिन अभी तक उसका न पकड़ा जाना वन विभाग के अफसरों की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल उठाता है। इटावा सफारी पार्क में तेंदुआ मिलने के बाद इटावा में तकरीबन एक दर्जन स्थानों पर तेंदुए की मिलने की खबरें आना शुरू हो गईं।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर