‘परफार्मैंस’ ठीक नहीं रहा तो सांसदों के कटेंगे टिकट’

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 08:29 AM (IST)

लखनऊ: भाजपा उपाध्यक्ष और गुजरात के प्रभारी रह चुके उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि 2019 में सूबे में लोकसभा की सभी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही पार्टी सांसदों के ‘परफार्मैंस’ के आधार पर टिकट देगी।

डा. शर्मा ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सभी 80 सीटें जीती जाएं। इसके लिए कार्यकर्त्ताओं का लगातार आह्वान किया जा रहा है। इस लक्ष्य को पाने के लिए सांसदों की ‘परफार्मैंस’ को भी देखना जरूरी है। इसलिए सांसदों की फिर से उम्मीदवारी में उनकी परफार्मैंस की बड़ी भूमिका होगी। डा. शर्मा ने कहा कि ‘रामजन्मभूमि’ का मुद्दा करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा है। इसलिए इस पर बने मंदिर को भव्यता देना जरूरी है, लेकिन यह आपसी सहमति या अदालत के निर्णय से होना चाहिए। राज्य में उच्च और माध्यमिक शिक्षा विभाग का कार्य देख रहे उपमुख्यमंत्री ने बेबाकी से स्वीकार किया कि पाठ्यक्रमों में बदलावा जरूरी है। इसीलिए वह जल्द ही पाठ्यक्रमों में बदलाव करवाने जा रहे हैं। बच्चों को यह जानकारी दी जानी चाहिए कि बाबर आक्रांता था।

एन.सी.ई.आर.टी. की तर्ज पर बदले जाएंगे परीक्षा प्रणाली और पाठ्यक्रम
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा प्रणाली और पाठ्यक्रम दोनों ही एन.सी.ई.आर.टी. की तर्ज पर बदले जाएंगे। 77 फीसदी पाठ्यक्रम एन.सी.ई.आर.टी. की तरह होंगे। परीक्षा प्रणाली ऐसी की जाएगी कि बच्चों को एन.सी.ई.आर.टी. की तरह अंक मिलें और यहां के बच्चे भी मैरिट में अच्छा स्थान हासिल कर सकें।

220 दिन कक्षाएं नहीं चलाने वाले स्कूलों की मान्यता होगी रद्द
उन्होंने कहा कि परीक्षाकक्षों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाए जाएंगे। परीक्षा के दौरान प्रबंध समिति का कोई सदस्य परीक्षा केन्द्र के 200 मीटर के परिधि में नहीं जा सकेगा। स्कूलों में 220 दिन पढ़ाई अनिवार्य की जाएगी। 220 दिन कक्षाएं नहीं चलाने वाले स्कूलों की मान्यता रद्द की जाएगी। युवा मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके डा. शर्मा ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था काफी अच्छी है। बड़े-बड़े अपराधी या तो जेल में हैं या प्रदेश के बाहर भाग गए हैं। कुछ तो मुठभेड़ों में मार गिराए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static