मुरादाबाद से टिकट कटने पर छलका सपा सांसद ST हसन का दर्द, बोले- ''बेइज्जती महसूस होती है, अखिलेश पर दबाव होगा...''

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 05:24 PM (IST)

मुरादाबाद: यूपी की मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने सांसद एसटी हसन का टिकट काट दिया है। एसटी हसन की जगह रुचि वीरा को टिकट दी गई है। इस पर सपा नेता एसटी हसन ने प्रतिक्रिया दी है। हसन ने कहा कि अखिलेश यादव ने मुझे अधिकृत किया था और मुझे नॉमिनेशन करने की बात कही थी। उनके कहे अनुसार मैंने नॉमिनेशन कर भी दिया था, लेकिन तभी पता चला एक और मोहतरमा ने नॉमिनेशन फॉर्म भर दिया है। जाहिर है किसी न किसी दबाव में अखिलेश यादव ने मेरा टिकट कैंसिल करने का लेटर दिया और उनको (रुचि वीरा) ऐन मौके पर अधिकृत किया।

जब पूछा गया कि आखिर क्या दबाव रहा कि अखिलेश ने आखिरी समय पर आप टिकट काट दिया? तो इसके जवाब में एसटी हसन ने कहा कि कोई ना कोई दबाव तो होगा ही। मीडिया में भी रिपोर्ट्स हैं। हालांकि, मैं कुछ नहीं कह सकता जब तक कंफर्म ना हो। उनसे पूछा गया कि क्या टिकट कटने का दुख है? इसके जवाब में हसन कहते हैं कि "टिकट या तो मुझे मिलता ही नहीं, अगर मिला था तो कटता नहीं। मैं भी इंसान हूं। मुझे भी बेइज्जती का एहसास होता है। सिर्फ दिल को यही कह कर बहलाता हूं कि अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जी की कोई मजबूरी रही होगी। 

टिकट कटने के बाद क्या अखिलेश से बात हुई? इसके जवाब में हसन कहते हैं कि 'उन्होंने जब टिकट दिया था तो मुझे आश्वासन दिया था कि आप चुनाव लड़ेंगे लेकिन यहां के एक बाहरी नेता हैं उनकी वजह से मुझे टाइम से वह चीज नहीं मिल पाई। 3:02 बजे पर पत्र (नॉमिनेशन फॉर्म) मिला तब तक समय खत्म हो चुका था। एसटी हसन ने कहा कि नॉमिनेशन फॉर्म आया था लेकिन उसे हाईजैक कर लिया गया। हसन के मुताबिक, "बी फॉर्म यहां के एक बाहरी नेता ने हाईजैक कर लिया था। लखनऊ से आए हमारे नेताओं को भी। इस तरह टाइम निकलवा दिया। जब फॉर्म मुझे मिला तो वो बेकार हो चुका था। समय खत्म हो गया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static