सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए 25 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन

Wednesday, January 10, 2018 10:39 AM

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए समय सारिणी मंगलवार की शाम जारी कर दी गई। 25 जनवरी से 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए आवेदन लेने की शुरुआत होगी। शिक्षक भर्ती परीक्षा की अधिक जानकारी के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in से और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह की ओर जारी समय सारिणी के अनुसार 23 जनवरी को भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। डॉ. सुत्ता सिंह ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 25 जनवरी की दोपहर में शुरू होगी। आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि 5 फरवरी निर्धारित की गई है। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी रहेगी, जबकि परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी रहेगी।

सहायक अध्यापक के लिए होनी वाली लिखित परीक्षा का आयोजन 12 मार्च को किया जाएगा। इसके पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र में त्रुटियों में सुधार करने की प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू होकर 15 फरवरी तक होगी। लिखित परीक्षा के बाद 14 मार्च को आंसर की जारी की जाएगी। वेबसाइट पर जारी आंसर की पर आपत्तियां प्राप्त करने की अंतिम तिथि 17 मार्च तक निर्धारित की गई है। 30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। 


 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर