हाईकोर्ट के 150 साल के समापन समारोह में शिरकत करेंगे पीएम और सीएम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 10:48 AM (IST)

इलाहाबादः आगामी 2 अप्रैल को इलाहाबाद हाइकोर्ट के 150 साल पूरे होने पर एक समापन समारोह होना है। हाइकोर्ट के जस्टिस तरुण अग्रवाल ने आज एक प्रेस वार्ताें को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा है कि इस समापन समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी ,कानून मंत्री  रवि शंकर प्रसाद ,गवर्नर राम नाईक शिरकत करेंगे। साथ ही भारत के कई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस भी इस समारोह में शिरकत करेंगे।

दो घंटे का होगा कार्यक्रम
कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 10.30 बजे से होगा, जो दोपहर 12.10 मिनट तक चलेगा। इस 2 घंटे के कार्यक्रम में हाईकोर्ट एरिया के आसपास का एरिया पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहेगा। पुलिस के अलावा सुरक्षा के दृष्टिकोण से सेना की भी मदद ली जा सकती है।

हाईकोर्ट बार के परिचय पत्र पर मिलेगी वकीलों को इंट्री
समारोह में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। वकीलों के प्रवेश के लिए गेट नं 5 ए और गेट नं0 6 में व्यवस्था की गयी है। न्यायामूर्ति श्री अग्रवाल ने बताया कि अधिवक्ता औपचारिक परिधान में हाईकोर्ट बार के परिचय पत्र के साथ शामिल हो सकते हैंसमारोह के सजीव प्रसारण के लिए सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहा, घंटाघर आदि अन्य स्थानों पर टीवी स्क्रीन के प्रबंध किये गये हैं।

समारोह में होंगे सुरक्षा के खास इंतजाम
न्यायामूर्ति अग्रवाल ने बताया कि समारोह में शामिल होने वाले वकीलों को गेट नंबर 5 ए और 6 से प्रवेश दिया जाएगा। अधिवक्ता औपचारिक परिधाम में हाईकोर्ट बार के परिचय पत्र के साथ शामिल हो सकते हैं। समारोह के सजीव प्रसारण के लिए सिविल लाइंस स्थित सुभाष चैराहा, घंटाघर आदि अन्य स्थानों पर प्रबंध किये गये हैं। वकीलों के लिए बिशप जानसन स्कूल में भी बड़ी एलसीडी स्क्रीन का प्रबंध किया गया है।
मीडिया के लिए गेट नंबर पांच से इंट्री दी जाएगी। कार्यक्रम सुबह साढ़े 10 बजे से प्रारंभ होकर 12.10 मिनट तक चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static