आज ताज बनेगा इस PM की मोहब्बत का गवाह, दुनियाभर में चर्चित है इनकी लव स्टोरी

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 09:56 AM (IST)

आगरा: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एक सप्ताह के दौरे पर शनिवार को भारत पहुंचे। वे यहां अपने परिवार के साथ आए हुए हैं। रविवार को जस्टिन ट्रूडो मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने आगरा आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि जस्टिन की मोहब्बत के चर्चे भी बहुत हैं। इस मोहब्बत का गवाब ताजमहल बनेगा। ताजमहल आम पर्यटकों के लिए आज बंद रहेगा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आमंत्रण पर आए हैं। वे 24 फरवरी तक भारत में रहेंगे।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और सोफी ग्रेगोएर की पहली मुलाकत मॉंट्रियल में हुई थी। सोफी टीवी संचालिका थीं और एक कार्यक्रम में उन्हें जस्टिन के स्वागत  की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वहीं से दोनों के बीच प्यार के अंकुर फूटे। दोनों ने 2004 में सगाई की। 2005 में विवाह बंधन में बंध गए। जैवियर जैम्स, एल्ला ग्रेस मार्गरेट और हैड्रीन उनके बच्चों के नाम हैं। आज भी इनके प्यार की चर्चा होती है। जस्टिन और सोफी की जोड़ी जग प्रसिद्ध है। खास बात यह है कि जस्टिन और सोफी अपने प्रेम के प्रकटीकरण के लिए प्रसिद्ध हैं। अंतरराष्ट्रीय राजनीति में जस्टिन चर्चित रहते हैं। वे कनाडा के दूसरे सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं। कनाडा में हर कोई उनका दीवाना है।

कनाडा के PM का पूरा कार्यक्रम:-
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एक सप्ताह के दौरे परभारत पहुंच गए हैं। इस दौरे में वह अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा, आतंकवाद से निपटने में सहयोग सहित कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। ट्रूडो के साथ उनकी पत्नी और 3 बच्चे आए हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री अपने भारत प्रवास के दौरान आगरा, अहमदाबाद, मुंबई और अमृतसर भी जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि उनका गुजरात दौरा कनाडा के किसी प्रधानमंत्री का पहला गुजरात दौरा होगा।

ट्रूडो ने भारत रवाना होने से पहले टवीट किया था कि भारत के लिए यह व्यस्त दौरा है जो बेहतर रोजगार सृजन, और दोनों देशों के लोगों के बीच गहरे संबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित होगा। इस दौरे में वह कारोबार जगत के दिग्गजों, फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों तथा छात्रों के साथ संवाद करेंगे। ट्रूडो 18 फरवरी को ताजमहल देखने जाएंगे। उसके अगले दिन वह अहमदाबाद के साबरमती आश्रम जाएंगे। वह गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर जाएंगे और आईआईएम अहमदाबाद के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

20 फरवरी को ट्रूडो मुंबई में शीर्ष उद्योगपतियों तथा भारतीय फिल्म जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके अगले दिन वह अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर जाएंगे और उसी दिन वह दिल्ली लौट आएंगे। 22 फरवरी को ट्रूडो जामा मस्जिद जाएंगे। उसी दिन वह कनाडाई और भारतीय उद्योगपतियों की एक बैठक में व्याख्यान देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 23 फरवरी को उनकी विभिन्न मुद्दों पर व्यापक बातचीत होगी। 24 फरवरी को वह युवा प्रतिभाओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static