Rampur News: भाई की शादी में पाकिस्तान गई महिला पति और बच्चों संग फंसी, अब मोदी जी से लगा रहे मदद की गुहार

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 09:11 AM (IST)

(रवि शंकर) Rampur News: सरहदें कभी रिश्तों पर भारी पड़ जाती हैं और कभी तो रिश्तेदारियां निभाने के चक्कर में ऐसा फंस जाता है कि अपने घर लौटना संभव नहीं हो पाता। ऐसा ही कुछ हुआ है रामपुर में जहां एक व्यक्ति पाकिस्तानी युवती से साल 2007 में शादी कर पत्नी बना कर अपने घर रामपुर ले आया। पत्नी को लांग टर्म वीसा मिल गया और तब से ही वह उसके साथ रह रही थी। इस बीच उनके 3 बच्चे भी हुए सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन पाकिस्तानी विवाहित महिला के भाई की शादी में शरीक होने पति पत्नी और बच्चे पाकिस्तान चले गए। इसके बाद से पूरा परिवार पाकिस्तान में ही फंस गए हैं। 

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पिछले 2 साल से वह भारत आने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे है लेकिन आ नहीं पा रहे और रामपुर में पति की मां बहनों का रो रोकर बुरा हाल है और मोदी जी से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

PunjabKesari

रामपुर निवासी माजिद हुसैन की  शादी पाकिस्तान निवासी ताहिर जबीन से हुई थी जिसके बाद ताहिर जबीन 2007 में लांग टर्म वीज़ा पर भारत आई थी। शादी के बाद माजिद हुसैन के तीन बच्चे हुए और अब वर्ष 2022 में ताहिर जबीन अपने भाई की शादी में अपने पति और तीनो बच्चों के साथ नूरी वीज़ा पर मायके पाकिस्तान गई लेकिन किसी कारण से वीजा के दो दिन निकल गए जिससे उनकी वीजा खराब हो गई और अब वह 2 साल से वहीं पाकिस्तान में फंसे हुए हैं और अब दोबारा वीजा नहीं मिल पा रही है। यहां रामपुर में उनकी माता और भी बहनों सहित पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

PunjabKesari

इस विषय पर मां फमीदा ने बताया कि मैंने अपने बेटे की शादी की थी पाकिस्तान में मेरी नंद की ख्वाहिश थी कि मैं अपने बेटी की शादी यहां करूं तो मैंने उनकी खुशी पूरी करी थी। अब शादी पाकिस्तान से हुई है तो अब यह (बहू) भाई की शादी में गई थी 30 दिन की वीजा लेकर गई थी अब वहां पता नहीं क्या हुआ किसी बात से 2 दिन वीजा के निकल गए उससे वह वहां अटक गई है। मेरे बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं उनकी हमने फीस जमा करी है वह आने की बहुत कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनके वीजा नहीं लग रही है वहां से आने की इजाजत नहीं मिल रही है। मैं चाहती हूं मेरा बच्चा यहां वापस आए वह बहुत वहां परेशान है मेरा बच्चा अपनी बीवी बच्चों के साथ यहां वापस आ जाए। हमने सरकार से गुहार लगाई है यहां से कागज भेजे हैं जो जो उन्होंने मांगे थे वह सब कागज भेजे हैं। हमने अपनी बेटे की शादी 2007 में करी थी मेरे पोता पोती तीन है। यह अभी शादी में 2022 में गए थे अक्टूबर के महीने में उन्हें 2 साल हो गए। बेटे का फोन आता है वह बहुत परेशान है वह कहता है मैं यहां फस गया हूं मुझे वापस बुला लो। मैं यह चाहती हूं मेरा बेटा बहू बच्चे सब अपने वतन वापस आए।

PunjabKesari

भाई माहिर हुसैन ने बताया कि मेरे भाई का नाम माजिद हुसैन है उन्होंने पाकिस्तान में शादी की थी हमारे फुप्पो पाकिस्तान की है उनकी लड़की से शादी की थी। शादी करने के बाद वह यहां आ गए थे साथ में रह रहे थे फिर दो लड़के हुए और एक लड़की हुई तो दोनों का पाकिस्तान आना जाना लगा रहता है। 2007 में शादी हुई थी तो एक दो बार जा चुकी थी और अब जब 2022 में भाई की शादी में गई थी 3 महीने की वीजा पर उसके बाद से वही अटक गई किसी वजह से 2 दिन वीजा के निकल गए थे उसके बाद उनके वीजा खराब हो गई। उसके बाद हमारे भाई का फोन आता है कि हमें बुला लो हम बहुत परेशानी में हैं जहां हम से बोला जाने को हम वहां गए और जो पेपर्स बोले वह हमने दिए। हमारे मोदी जी से यही गुहार है हमारे भाई और भाभी की वीजा लग जाए जिससे वह यहां वापस आ जाए। वह वहां रो रहे हैं कह रहे हैं मुझे वापस बुला लो नहीं तो मैं फांसी लगा लूंगा। यहां पर मैंने एलआईयू वालों के पास गया वहां पर भी मैने बात की है जो जो उन्होंने डॉक्यूमेंट मांगे मैंने दिए हैं अब घर वाले सब परेशान हैं उन्हें वहां गए हुए 2 साल हो गए हैं 2 साल से ना ही वह कुछ काम कर रहे हैं बच्चे वहां कैसे रह रहे हैं यह सब हम ही जानते हैं। जब भी हमारी बात होती है तो वह रोते हैं और कहते हैं मुझे वापस बुलालो। मैं मोदी जी से यही कहना चाहता हूं हमारे लिए यह करें कि हमारे भाई भाभी और बच्चों को सबको वापस बुला ले जिससे वह आसानी से वापस आ जाए।

PunjabKesari

इस विषय पर रिश्तेदार शाकिर अली ने बताया कि यह हमारी भाभी हैं उनके भाई की शादी 2022 अक्टूबर में शादी थी तो हमारे भाई और भाभी पाकिस्तान शादी में गए थे टूरिस्ट वीजा पर और अब उन्हें 2 साल हो गए हैं 2 दिन उनके वीजा के निकल गए थे तो वह अब वहां फंस गए हैं हमारे भाई और बच्चों की तो वीजा लग रही है लेकिन भाभी की नहीं लग पा रही है यह हमारे तीन भाई थे जिसमें से एक की मृत्यु हो गई एक यही रामपुर में है और एक वहां पाकिस्तान में फंस गए हैं और यहां पर बहने दिन रात रोकर परेशान है हमारे भाई दो देशों के बीच में फंसे हुए हैं। पूरी फैमिली वहीं 2 साल से फांसी हुई है हमारी सरकार से यही गुहार है कि हमारे परिवार हमारे देश में वापस आ जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static