लखनऊ में मिले कोरोना के 157 नए मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 12:39 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना महामारी ने एक बार फिर से दहशत फैला दी है। यहां लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे। जिसके चलते शनिवार को 157 नए मरीज सामने आए। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप का माहौल बना हुआ है।

बता दें कि राजधानी में शनिवार को 157 नए मरीज मिले हैं। जिस पर डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना के इन बढ़ते हुए मामलों लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही है। लोगों के मास्‍क न पहनने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग तक में लापरवाही देखी जा रही है। इसके चलते कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आलमबाग से आए है। यहां 41 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कैसरबाग में 17 लोग संक्रमित मिले हैं। चिनहट में 28, अलीगंज में 24 लोग संक्रमित मिले हैं। सरोजनी नगर में सात लोग पॉजिटिव मिले हैं। एनके रोड में 15 व सिल्वर जुबली में 10 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया हैं। गोसाईंगंज और इंदिरानगर में 4-4 लोग संक्रमित मिले हैं।

वहीं इस मामले में सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि रोजाना चार से पांच हजार लोगों की जांच कराई जा रही है। होम आइसोलेशन में संक्रमितों की सेहत की लगातार निगरानी की जा रही है। मुफ्त दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ में जाने से बचें। सर्दी-जुकाम व बुखार जैसे लक्षण नजर आने पर तुरंत जांच करवाए। सरकारी अस्पतालों में कोरोना की मुफ्त जांच हो रही है। इसी के चलते कोरोना वायरस को 102 मरीजों ने हराने में कामयाबी हासिल की है। यह सभी मरीज होम आइसोलेशन में थे। डॉक्टरों ने बताया कि तीन से पांच दिन में होम आइसोलेशन में मरीज ठीक हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static