अमर शहीद मंगल पांडे की 193वीं जयंती, योगी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धाजंलि

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 03:44 PM (IST)

लखनऊः अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक कर स्वतंत्रता संग्राम की अलख जलाने वाले अमर शहीद मंगल पांडे की 193वीं जयंती पर उत्तर प्रदेश में भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अमर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

उन्होंने लिखा ‘‘ भारतीय स्वाधीनता संग्राम के अग्रदूत, त्याग, स्वाभिमान एवं राष्ट्रभक्ति की साक्षात प्रतिमूर्ति, अमर शहीद श्री मंगल पांडे जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।''       योगी ने कहा ‘‘ मां भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने हेतु आपका अप्रतिम संघर्ष, हम सभी भारतीयों के लिए एक महान प्रेरणा है।''  

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ‘‘ भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत मंगल पांडे जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि। ''कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा ‘‘ बलिया के बांका'के नाम से विख्यात 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महत्वपूर्ण स्तंभ श्री मंगल पाण्डेय जी को उनकी जयंती पर सादर नमन।'' राज्य के अलग अलग जिलों मे आजादी के पुरोधा को उनकी जयंती पर याद किया गया हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते हर साल की तरह इस बार प्रभात फेरी अथवा आयोजन नहीं किये गये।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static