Piyush Jain: इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से 23 क‍िलो सोना बरामद, 30-30 लाख रुपए का ठोका जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 12:48 PM (IST)

Piyush Jain: कानपुर का इत्र कारोबारी पीयूष जैन फिर से एक बार सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल, इस बार कारोबारी के घर से  196 करोड़ रुपये 23 किलो सोना जब्त किया गया है। जिसके बाद पीयूष जैन और उसकी फर्म पर 30-30 लाख का जुर्मना ठोका गया है। बता दें इस मामले में जेल गए प‍ियूष जैन को 254 द‍िन बाद 8 स‍ितंबर 2022 को र‍िहा क‍िया गया था।

स्पेशल सीजेएम कोर्ट में 23 मई को सुनवाई
आपको बता दें कि इस मामले में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने 23 क‍िलो व‍िदेशी सोना जब्‍त कर ल‍िया है। पीयूष के अधिवक्ता चिन्मय पाठक ने बताया कि पीयूष जैन के खिलाफ जीएसटी चोरी के लिए डीजीजीआई और सोना तस्करी के लिए डीआरआई की ओर से दर्ज किए गए मामलों में स्पेशल सीजेएम कोर्ट में 23 मई को सुनवाई हुई।

30-30 लाख पेनाल्‍टी लगाई गई 
वहीं, इस मामले में डीआरआई लखनऊ के सीन‍ियर इंटेलीजेंस अफसर संतोष कुमार व अभ‍िषेक स्पेशल सीजेएम कोर्ट में पेश हुए। उन्‍होंने कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया क‍ि पीयूष जैन और उनकी फर्म पर 30-30 लाख पेनाल्‍टी लगाई गई है। इसी के साथ कन्‍नौज स्‍थ‍ित आवास से जो व‍िदेशी 23 क‍िलो व‍िदेशी सोने की ईंट म‍िली थीं उसे भी जब्‍त क‍िया गया है।

यह भी पढ़ें:- UPSC Result 2022: बरेली में पिता सीओ और बेटी बन गई आईएएस, स्मृति मिश्रा ने बताया कैसे मिली UPSC में सफलता

पीयूष जैन पर 496 करोड़ का टैक्स
गौरतलब है कि तकरीबन 5 महीने पहले  11 द‍िसंबर को डायरेक्टर जनरल आफ इंटेलीजेंस की टीम ने पीयूष जैन के करीबी रिश्तेदार व ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के गोदाम व कार्यालय पर छापा मारा था। टीम ने कार्रवाई के दौरान कई दस्तावेज जब्त किए थे। प्रवीण जैन के बारे में टीम को जानकारी मिली थी कि वह शिखर पान मसाला के माल परिवहन से जुड़े हैं। विभाग की कार्रवाई पीयूष जैन से मिले लिंक के आधार पर की गई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static