बरेली में 27 लाख रुपए की जाली करेंसी सहित 3 तस्कर गिरफ्तार, नकली नोट को असली बताकर करते थे ठगी

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 12:55 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों और उत्तराखंड (Uttarkhand) तथा दिल्‍ली (Delhi) में जाली भारतीय मुद्रा का धंधा करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 27 लाख रुपए की जाली मुद्रा बरामद की है। पुलिस (Police) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: प्रयागराज हिंसा के आरोपी को मिली जमानत, हाईकोर्ट की चेतावनी- सोशल मीडिया पर आगे से ऐसा संदेश ना करें पोस्ट

              अयोध्या में आई बारात, लेकिन मंडप से दूल्हा हो गया फरार....

27 लाख रुपए की जाली करेंसी के साथ 3 तस्करों को किया गया गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, बरेली के पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की मेरठ और बरेली इकाई तथा भोजीपुरा पुलिस के संयुक्त अभियान में गुरुवार शाम भरपरा खजुरिया गांव के बंद पड़े ईंट के भट्टे पर छापा मारकर 27 लाख रुपए की जाली करेंसी बरामद की गई और तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Kaushambi News: उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी बने समधी, रचाया बेटा-बेटी का विवाह

आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में भोजीपुरा थाने में दर्ज किया गया है मामला
चौरसिया ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों की पहचान सद्दाम हुसैन, गुरनाम सिंह और हरबंस सिंह उर्फ सोनू के रूप में हुई है। इनके चार साथी फरार हो गए। वहीं पुलिस पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि ये बरेली मंडल के पीलीभीत से सटे नेपाल बॉर्डर और दूसरे क्षेत्र बांग्लादेश बॉर्डर के पास नकली करेंसी तैयार कर उसकी तस्करी करते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में भोजीपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया और शुक्रवार को उन्हें जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static