अनूठी पहल: रक्षाबंधन पर 101 गरीब बहनों को उपहार में दी 5 करोड़, 5 लाख की पॉलिसी

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 11:42 AM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में संघर्ष सेवा समिति के अध्यक्ष संदीप सरावगी ने एक अनूठी पहल करते हुए बुधवार को 101 बहनों से राखी बंधवाने के बाद उन्हें उपहार के रूप में पांच कराड़ पांच लाख की बीमा पॉलिसी दी।

बता दें कि राजकीय संग्रहालय के सभागार में आयोजित समारोह में संघर्ष सेवा समिति के अध्यक्ष ने विभिन्न वर्गों से आयी 101 गरीब महिलाओं से राखी बंधवायी और उन्हें बड़े भाई के आर्शीवाद के रूप में बीमा पॉलिसी दी साथ ही मिठाई वितरित की। सभी बहनों ने उनके विषय में इतना सोचकर और परेशानी के समय में मदद के लिए सरावगी द्वारा बढ़ाये गये हाथ पर न केवल राखी बांधी बल्कि उनकी दीर्घायु की कामना भी की। सरावगी ने अपनी सभी बहनों की रक्षा और हर सुख दुख की घड़ी में उनके साथ रहने का वचन भी दिया।       

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त हरगोविंद कुशवाहा, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय पटवारी, समाजसेवी नीति शास्त्री, राष्ट्रभक्त संगठन के अध्यक्ष अंचल अडजरिया, संतोष गौड और कृष्णपाल सिंह ने इस अनूठे रक्षाबंधन कार्यक्रम को सराहा और कहा कि अभी तक शासन या प्रशासन की ओर से ऐसा कुछ नहीं किया गया जबकि एक आम आदमी ने कर दिखाया। कुशवाहा ने कहा कि सरावगी ने बहनों की मदद के लिए जो हाथ बढ़ाया है वह बहुत मजबूत हाथ है। इन बहनों के आर्शीवाद से इस हाथ को और बल मिलेगा ताकि आज से शुरू हुआ यह सिलसिला आगे तक जा सके।  इस अवसर में समारोह में आये अतिथियों का शॉल और स्मृतिचिंह देकर स्वागत किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static