लखीमपुर खीरी में रहस्यमयी बुखार से 10 दिनों में 6 बच्चों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 04:26 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी में पिछले 10 दिनों में रहस्यमयी बुखार से 6 बच्चों की मौत हो गई है। जिसके चलते इलाके में रहस्यमयी बुखार को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। इलाके के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। वहीं इलाके में दहशत का माहौल है।

ये भी पढ़ें... 15 जनवरी को क्यों मनाई जाएगी मकर संक्रांति? जानिए सही तिथि और शुभ मुहूर्त, ये करें दान

जानिए क्या है मामला? 

मामला मोहम्मदी कोतवाली के वार्ड नंबर 24 का है। यहां बच्चों की मौत से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। इलाके के लोग लगातार स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि स्वास्थ विभाग को लगातार मोबाइल से और चिट्ठी माध्यम से सूचित किया जा रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ना तो कोई प्रभावी कदम उठाए जा रहा है और ना ही कोई टीम इलाज के लिए भेजी जा रही है।

ये भी पढ़ें... 3 महीने लिव इन में रहकर मदरसे के मुफ्ती ने किया निकाह, प्रेग्नेंट हुई तो छोड़कर भागा...निकला दो बच्चों का बाप

मोहल्ले में लगातार बुखार का कहर बढ़ रहा
वहीं 6 वर्षीय बच्ची की दादी आयशा ने बताया कि 7 दिन पहले बच्ची को तेज बुखार आया था। सरकारी अस्पताल भी ले गए थे, लेकिन उन्होंने टीका लगाने से मना कर दिया था। अब 7 दिन बाद बच्ची की मौत हो गई। वार्ड नंबर 24 में रहने वाले सानू ने बताया उनकी 3 साल की पुत्री को तेज बुखार आया था। इलाज कराया लेकिन अचानक से उसकी मौत हो गई। स्वास्थ विभाग की तरफ से अभी तक कोई जांच टीम नहीं भेजी गई है। इस मोहल्ले में लगातार बुखार का कहर बढ़ रहा है।

वार्ड नंबर 24 के सभासद अशफाक का कहना है कि उन्होंने जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस बात की सूचना दी है, लेकिन अभी तक जिला मुख्यालय से कोई भी डॉक्टरों की टीम इलाज के लिए उनके मोहल्ले में नहीं पहुंची है। लगातार बुखार का कहर उनके मोहल्ले में बना हुआ है।

24 में 6 बच्चों की मौत हो गई- मोहम्मदी के चेयरमैन संदीप मेहरोत्रा
मोहम्मदी के चेयरमैन संदीप मेहरोत्रा ने बताया कि उनके शहर मोहम्मदी में लगातार रहस्मयी बुखार अपना कहर बरपा रहा है। काफी संख्या में बुखार देखा जा रहा है। वार्ड नंबर 24 में छह बच्चों की मौत हो गई है और कई बच्चों को भी बुखार है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static