बिजली चोरी रोकने के लिए UP में स्थापित होंगे 75 बिजली थाने: ऊर्जा मंत्री

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 10:58 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बिजली चोरी रोकने के लिए 75 बिजली थानों की स्थापना को स्वीकृत मिल गई है तथा प्रर्वतन दल की संख्या भी 33 से बढ़कर 55 की जा रही है। ऊर्जा मंत्री ने शुक्रवार को सौभाग्य योजना और पावर फॉर आल की समीक्षा के दौरान लापरवाही की शिकायतों वाले क्षेत्रों के मुख्य अभियंताओं की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर करते हुए सभी को उपकेंद्रों का दौरा करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि वह स्वयं प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर जमीनी हकीकत का हाल लेंगे। कहीं भी गड़बड़ी मिली तो मुख्य अभियंता (वितरण) की ही जिम्मेदारी तय की जाएगी। मंत्री ने सभी अधिकारियों से निरीक्षण की तिथियों का ब्योरा भी तलब किया है। सौभाग्य योजना के तहत गांवों में हो रहे विद्युतीकरण के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देशित किया कि सभी उपकेंद्रों पर योजना से लाभान्वित लोगों की सूची, कार्यदाई संस्था का नाम व अन्य जरूरी सूचना जरूर उपलब्ध हो। 

उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया है, वह बैठें नहीं, मातहत कार्मिकों के लिए प्रेरक बने। जिससे उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं दी जा सकें। प्रदेश को विद्युत आपूर्ति, उत्पादन तथा उपभोक्ता सेवाओं की दृष्टि से बहुत बेहतर बनाना है। इसके लिए बिजली चोरी रोककर लाइन हानियों को 15 प्रतिशत से कम पर लाना अत्यन्त आवश्यक है। सरकार इसके लिए लगातार सहयोग कर रही है। प्रदेश में 75 बिजली थानों की स्थापना को भी स्वीकृत मिल गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static