दंगे का मास्टरमाइंड तौकीर की गिरफ्तारी के लिए 8 और टीमें लगाई गईं, कई राज्यों में दबिश के बाद भी नहीं लगा सुराग

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 05:46 PM (IST)

बरेली: दंगे के मुख्य अभियुक्त करार दिए गए आईएमसी प्रमुख तौकीर रजा खां का अब तक कोई पता नहीं लगा है। इस बीच पुलिस अफसरों ने दावा किया है कि तौकीर की गिरफ्तारी के लिए आठ और टीमें बरेली से रवाना की गई हैं जो कई राज्यों में उसके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही हैं लेकिन अब तक कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है। तौकीर का मोबाइल फोन ज्यादातर बंद रहने से कोई सटीक लोकेशन तक नहीं मिल पा रही है।
 

तौकीर को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है कोर्ट ने
दंगे के केस की पिछली सुनवाई के दौरान 13 मार्च को अदालत ने एसएसपी को तौकीर रजा को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया था। अब 19 मार्च को फिर सुनवाई है लेकिन पुलिस अब तक तौकीर का कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई है। अब तक पुलिस की दो टीमें ही तौकीर की तलाश में जुटी हुई थीं लेकिन अब अफसरों का कहना है कि तौकीर की गिरफ्तारी के लिए आठ और टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें प्रयागराज, लखनऊ, अजमेर, दिल्ली, हैदराबाद और पश्चिम बंगाल के कुछ शहरों में उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। फिर भी तौकीर रजा का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है।

PunjabKesari

तौकीर ने किया था दौरा इसलिए बंगाल भेजी गई पुलिस टीम
अफसरों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में पुलिस टीम इसलिए भेजी गई है क्योंकि नौ फरवरी को जेल भरो का एलान करने के बाद तौकीर रजा ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। पुलिस अधिकारियों ने पहले 10-10 पुलिस कर्मियों की दो टीमें बनाई थीं। बाकी जो आठ टीमें गठित की हैं, उनमें दो से तीन पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। इनमें थाना किला, किला, प्रेमनगर, कोतवाली समेत दूसरे थानों के पुलिसकर्मी शामिल हैं।
 

तीन नंबरों पर ज्यादा बातचीत, एक बरेली और दूसरा हैदराबाद का
पुलिस के मुताबिक तौकीर रजा का मोबाइल फोन कभी बंद हो रहा है तो कभी खुल रहा है। तौकीर का मोबाइल फोन खुलते ही फौरन अंतिम लोकेशन निकालकर टीम को रवाना किया जा रहा है। पुलिस टीमें तौकीर के साथ उसके करीबियों की भी लोकेशन पता करने के साथ उनकी कॉल डिटेल की जांच कर रही हैं। रात को तौकीर के घर पर भी दबिश दी जा रही है। बताया जा रहा है कि तौकीर ने अब तक जब भी अपना मोबाइल फोन चालू किया है, तीन नंबरों पर ही ज्यादातर बातचीत हुई है। इनमें एक नंबर हैदराबाद और दूसरा बरेली का बताया जा रहा है। पुलिस टीम इस बिंदु पर भी जांच कर रही हैं।

तौकीर रजा की गिरफ्तारी के लिए 10 टीमें सक्रियः सीओ
सीओ प्रथम- पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि तौकीर रजा की गिरफ्तारी के लिए 10 टीमें सक्रिय हैं जो कई राज्यों के अलग-अलग शहरों में दबिश दे रही हैं। तौकीर का मोबाइल फोन कभी बंद और कभी चालू हो रहा है। पुलिस जल्द ही तौकीर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static