बलरामपुर में बवालः दुर्गा पूजा जुलूस पर हुई पत्थरबाजी, 8 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 12:44 PM (IST)

बलरामपुरः यूपी के बलरामपुर के पचपेड़वा क्षेत्र के हरखड़ी गांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जमकर बवाल हुआ। जिले के पचपेड़वा क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस जब समुदाय विशेष के इलाके से गुजरने लगा तो लोगों ने डीजे पर बज रहे गाने पर कड़ी आपत्ति जताई। जिसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। कहासुनी से बात इतनी बढ़ी कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। पथराव में करीब आधा दर्जन लोग चोटिल है। भारी पुलिसबल व प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। फिलहाल पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर कार्यवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, दुर्गा-पूजा विसर्जन के जुलूस पर तब हमला किया गया, जब यह एक मस्जिद के पास से गुजर रहा था। उस मस्जिद के दाहिने तरफ एक मोड़ है। सामान्यतः जुलूस जहां से भी गुजरता है, तो उसमें डीजे और गाना-बजाना भी शामिल रहता है। यह आशा की जाती है कि जब कोई हिन्दू धार्मिक जुलूस किसी मस्जिद के पास से होकर गुजरता है तो म्यूजिक साउंड ऑफ कर दिया जाता है। लेकिन बलरामपुर में कल ऐसा नहीं हुआ। इस कारण से स्थानीय मुस्लिम समुदाय नाराज हो गया और सबने मिल कर जुलूस पर हमला बोल दिया।

मुस्लिमों द्वारा की गई पत्थरबाजी
इस बारे में एडिशनल एसपी ने अंदेशा जताया कि मुस्लिमों द्वारा की गई पत्थरबाजी स्वाभाविक नहीं भी हो सकती है और सम्भावना है कि वे पहले से ही पत्थर वगैरह लेकर देवी-विसर्जन के जुलूस पर धावा बोलने को तैयार बैठे हों।

अराजक 8 लोग गिरफ्तार
वहीं इस बाबत बलरामपुर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि दुर्गा-पूजा विसर्जन के जुलूस पर हमला और भारी पत्थरबाजी के मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है और इस पत्थरबाजी में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उम्रदराज मुस्लिम भी आक्रामकता से दुर्गा-पूजा के जुलूस पर पत्थरबाजी करने में लगे हुए हैं और विसर्जन में शामिल लोग डर के मारे चीख रहे हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static