वाराणसी में 80 लाख के सोने की चोरी का खुलासा, पगार ना बढ़ाने पर नौकर ने दिया वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 05:38 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में 7 जुलाई को वाराणसी के लंका क्षेत्र में एक स्वर्ण व्यवासायी की दुकान के सामने खड़ी स्कूटी से करीब 80 लाख मूल्य का कच्चा सोना संदिग्ध हालत में चोरी हो गया। मौके पर घटना का निरीक्षण करने के बाद घटना के अनावरण का दिशा निर्देश स्थानीय पुलिस को दिया। घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश में क्राइम ब्रांच और चौक पुलिस की संयुक्त टीम का गठन किया गया।
PunjabKesari
मंगलवार पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि घटना में गोपाल सेठ के यहां नौकरी करने वाले संदीप की भूमिका संदिग्ध लगी। इस दौरान कल देर रात पुलिस को मुखबिर  के ज़रिए सूचना मिली कि घटना का मुख्य सूत्रधार संदीप अपने परिवार सहित शहर छोड़ने की तैयारी में है। सूचना पर पुलिस ने संदीप को उसके घर से हिरासत में लिया। वहीं तीन अन्य अभियुक्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।
PunjabKesari
पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि संदीप जो गोपाल सेठ के यहां नौकरी करता है। उसका वेतन बढ़ाने की बात पर गोपाल सेठ के भाई हरिशंकर सेठ और उसके लड़को द्वारा बीच मार्किट में ही मार- पीटा और उसकी बेइज़्ज़ती की गई थी। इस घटना का बदला लेने के लिए संदीप ने अपने मित्र सागर के साथ मार्किट के एक अन्य दुकानदार मुकेश सेठ के साथ मिलकर योजना बनाई। 

मुकेश सेठ ने अपने भाई रूपेश सेठ जो एक अपराधी प्रवृत्ति का है। उसके द्वारा संदीप को गाड़ी के डिग्गी की चाभी और एक सिम की व्यवस्था करने को कहा। जिसके बाद संदीप और सागर ने चाभी बनवा ली। मुकेश, मुकेश की पत्नी, रोहित और बृजेश ने इस अपराध की रूप रेखा तैयार की। घटना के लिए संदीप को 2 लाख और 50 हज़ार देकर बाकी हिसाब बाद में करने को कह दिया।

घटना के दिन संदीप द्वारा डिग्गी को खुला छोड़ दिया गया था और फोन कर साथियों को सूचना दे दी। मौके पर मोहित रूपेश और बृजेश हेलमेट लगा कर बाइक द्वारा पहुंचे और घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने इस घटना में कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 4 अन्य फरार है। जिनके गिरफ्तारी हेतु दबिश जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static