ड्यूटी पर अनुपस्थित पाए गए परिवहन विभाग के 9 संविदा कर्मी, नौकरी से किए गए बर्खास्त

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 07:29 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन अवधि में सूचना देने के बावजूद ड्यूटी पर अनुपस्थित रहने के आरोप में UP परिवहन निगम के चालक-परिचालक पद पर कार्यरत 9 कर्मियों को को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। संविदाकर्मियों को कोरोना संकट के दौरान अपनी ड्यूटी को लेकर लापरवाही की वजह से ऐसा हुआ है। संविदा कर्मियों की बर्खास्त होने के बाद रोडवेज इंप्लाइज यूनियन में भी खलबली मच गई है।

बता दें कि संविदाकर्मियों में रामवृक्ष, विदेश कुमार, तपस्यानंद यादव, शिवम गुप्त, संजय यादव और दुर्गेश कुमार मिश्र अयोध्या डिपो में कार्यरत हैं। लॉकडाउन के दौरान एक मई से 19 मई तक यह कर्मी अनुपस्थित थे। वरिष्ठ केंद्र प्रभारी (संचालन) गीता सिंह ने फोन पर बातचीत न हो पाने पर इन कर्मियों की रिपोर्ट ARM को भेजी कि इन कर्मियों ने अनुबंध में शामिल सेवा शर्तों का उल्लंघन किया और लॉकडाउन अवधि में आपातकालीन संचालन कार्य में उपस्थित न होने के दोषी हैं।

ARM महेश कुमार ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर सभी की सेवा समाप्त की गई है। नोटिस जारी की गई थी, लेकिन कोई उपस्थित नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि निगम में संविदा कर्मियों की जांच का कोई प्रावधान नहीं है। वहीं ने इन सभी को संविदा सूची से पृथक करते हुए जमा प्रतिभूति राशि को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया, जबकि होम क्वारंटाइन रहे तपस्यानंद यादव ने निगरानी समिति के सदस्य ग्राम प्रधान और चस्पा होम क्वारंटाइन का प्रमाण अपने पत्र में संलग्न कर रखा है।
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static