वेदव्यास मंदिर के कुंड की खुदाई के दौरान मिले बड़े हथियार के 902 बुलेट, इलाके में फैली सनसनी

1/16/2021 12:19:44 PM

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शुक्रवार को एक मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य के दौरान सैकड़ों की संख्या में कारतूस के बुलेट (रांगा से तैयार अगला हिस्सा) मिलने से सनसनी फैल गई। दशाश्वमेध क्षेत्र पुलिस उपाधीक्षक अवधेश कुमार तिवारी ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के कर्णघंटा मुहल्ला स्थित वेदव्यास मंदिर के कुंड के जीर्णोद्धार कार्य में खुदाई के दौरान किसी बड़े हथियार में इस्तेमाल किये जा चुके 902 कारतूसों के बुलेट (अगले हिस्से) बरामद हुए हैं जिनका वजन साढ़े आठ किलो ग्राम है। ये बुलेट रांगा धातु से बने हुए प्रतीत होते हैं।

उन्होंने बताया कि इससे किसी प्रकार का खतरा नहीं है लेकिन इसके नमूने फॉरेंसिक जांच के लिए लखनऊ भेजे जाएंगे ताकि आगे की जांच में सच्चाई का पता चल सके। इस मामले में अन्य कानूनी कार्यवाही की गई है लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। 

पांडेय ने बताया कि खुदाई कर रहे मजदूरों को जब कारतूस जैसी संदिग्ध चीज के बारे में पता चला तो उन्होंने मंदिर के संबंधित मंदिर के पुजारी को इसकी जानकारी दी। उस पुजारी की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। बाद में फिर पुजारी ने पुलिस को बताया कि खुदाई के दौरान बड़ी मात्रा में संदिग्ध चीज बरामद की गई।


Umakant yadav

Related News