किसानों की जमीन हड़पने की रची जा रही है साजिश: राकेश टिकैत

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 10:21 PM (IST)

Jaunpur News: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि देश मे पूंजीवाद के हावी होने के बीच किसानों की जमीन हड़पने की साजिश रची जा रही है।

जिले में बरसठी ब्लॉक के भगवानपुर गांव में एक श्रद्धांजलि सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केंद्र में जनता तय करेगी कि महागठबंधन की सरकार बनेगी या नहीं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार कब्जा छोड़ना नहीं चाहती और गठबंधन सरकार सत्ता में आने को बेचैन है। अब सत्ता किसको मिलेगी, यह जनता तय करेगी। लोकतंत्र के हिसाब से चुनाव व मतों की गिनती ठीक होनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि जैसे समुद्र शांत होता है, लेकिन उसकी गहराई की थाह नहीं मिलती, वैसे ही जनता आज साइलेंट है, लेकिन हर वर्ग के लोगों में सरकार के खिलाफ गुस्सा व्याप्त है। उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। ये गुस्सा विस्फोट करेगा। यह स्थिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित देशभर की है। उन्होंने कहा कि केंद्र में चाहे जिसकी सरकार बने। हम किसानों के मुद्दों को मुखरता से उठाते रहेंगे। किसानों की कर्जमाफी, एमएसपी सहित किसानों के कई मुद्दों पर संघर्ष किया जाएगा। इसके लिए 16, 17 व 18 जून को भारतीय किसान यूनियन का हरिद्वार में राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। वहां पारित प्रस्ताव के अनुरूप आगे का संघर्ष किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static