हाथरस की आड़ में चल रही थी माहौल बिगाड़ने की साजिश, हिरासत में PFI के चार सदस्य

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 08:25 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना की आड़ में माहौल बिगाड़ने की साजिश व वेबसाइट के जरिये फंडिग का पता चला है। वहीं मथुरा जिले में पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया के चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने बताया कि मामले में पीएफआइ समेत कुछ अन्य संगठनों की भूमिका की जांच की जा रही है। फर्जी वेबसाइट के जरिए सोशल मीडिया पर आपत्तजिनक व भ्रामक संदेश प्रसारित किए जाने को लेकर भी पड़ताल की जा रही है। वेबसाइट के जरिए बड़े पैमाने पर राज्य सरकार को बदनाम करने का षड्यंत्र रचा गया।       

उन्होंने बताया कि मथुरा के मांट क्षेत्र में पुलिस ने पीएफआई के चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। अतीक उर रहमान,सिद्दिकी,मसूद अहमद और आलम को हिरासत में लिया गया है और उनके कब्जे से मोबाइल,लैपटाप और संदिग्ध साहित्य बरामद किया गया है। पूछताछ में इनका संबंध पीएफआई और उसके सह संगठन कैंपस फ्रंट आफ इंडिया से होना ज्ञात हुआ है। सभी के खिलाफ निरोधात्मक कारर्वाई की गयी है। पूछताछ के बाद सभी के खिलाफ कानूनी कारर्वाई की जायेगी।       

इससे पहले एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि सभी मुकदमों में वीडियो और तस्वीरों के जरिये आरोपितों को चिह्नित कराने की कारर्वाई शुरू कर दी गई है। कई संगठनों की भूमिका की भी गहनता से छानबीन के निर्देश दिए गए हैं। खुफिया तंत्र को भी सभी बिंदुओं पर जांच के लिए सक्रिय किया गया है। जल्द वीडियो व तस्वीरों के जरिए आरोपितों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध विधिक कारर्वाई सुनिश्चित की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static