Hathras News: 30 साल बाद खुदाई में निकला नर कंकाल, बेटों पर पिता की हत्या कर शव दफनाने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 02:21 PM (IST)

हाथरस (सूरज मौर्य): उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां सन 1994 में एक व्यक्ति बुद्ध सिंह की हत्या कर उसके शव को घर के आंगन में जमीन में दफना दिया गया था। पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत के आधार पर इस मामले में कार्रवाई करते हुए घर के आंगन में 8 फीट की गहरी खुदाई के बाद 30 साल पुराने नर कंकाल को बरामद किया है।पुलिस ने नर कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है।

PunjabKesari

डीएम के आदेश पर मकान के अन्दर हुई खुदाई 
आपको बता दे कि कोतवाली मुरसान क्षेत्र के गांव गिलोंपुर में घर में आंगन में 8 फीट खुदाई के बाद बुद्ध सिंह का नर कंकाल मिल गया। डीएम के आदेश पर मकान के अंदर खुदाई शुरू कराई गई थी। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी खुदाई के समय मौजूद थे। बुद्ध सिंह के पुत्र पंजाबी सिंह ने आरोप लगाया था कि उसके दो भाइयों और मां ने कुछ लोगों के साथ मिलकर 30 साल पहले उसके पिता की हत्या कर दी थी और इसी घर में उसके शव को जमीन के नीचे दबा दिया था।

PunjabKesari

नरकंकाल कब्र से बरामद
इस शख्स का यह भी कहना है कि बचपन में उसके सामने यह हत्याकांड हुआ था। उस समय इन लोगों ने उसे डराकर उसका मुंह बंद करा दिया था। धीरे-धीरे वह वारदात को भूल गया। लेकिन एक दिन नशे में उसके भाई ने पुरानी बात याद दिला दी। इसके बाद वह अफसरों के पास पहुंचा और इस पूरे घटना क्रम की शिकायत करी।पंजाबी सिंह का कहना है कि वह पूरे सबूत दे चुके हैं, कि उनके पिता की हत्या की गई थी।

बेटे की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस 
इसमें मुख्य भूमिका उनके भाई प्रदीप और मुकेश के अलावा गांव के ही अन्य व्यक्ति राजवीर सिंह की है। उनके पिता का नरकंकाल भी बरामद हो चुका है। इसलिए इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी करें। किन पुलिस अब इस नर कंकाल का पोस्टमॉर्टम और डीएनए टेस्ट कराएगी। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल पुलिस ने इस कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम हाउस भिजवाया है। वही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी इस मामले की अलग से भी छानबीन और अन्य लोगो से पूछताछ कर सबूत जुटा रहे है।वही खुदाई के वक्त मिले नर कंकाल को लेकर गांव में सनसनी फ़ैल गई है।नर कंकाल लोगो में चर्चा का विषय बन गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static