कोरोना की जांच के लिए सरहद पर लगाया गया खास यंत्र, 11589 यात्रियों  की हुई जांच

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 12:14 PM (IST)

महाराजगंजः चीन से निकले कोरोना वायरस ने दुनियाभर में भय का माहौल बना रखा है। ऐसे में कोरोना से बचने व रोकथाम के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। रोकथाम के लिए भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर थर्मल स्कैनर मशीन लगाकर जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि यह जांच प्रक्रिया अत्यंत सरल है जिसके तहत लोग मशीन के सामने से गुजरते गए और जांच की प्रक्रिया कम समय में पूरी होने लगी है। डॉक्टरों ने थर्मल स्कैनर से सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव की मौजूदगी में लोगों की जांच की।
PunjabKesari
CMO ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चिकित्सकों की एक टीम ने भारत नेपाल की प्रमुख सीमा सोनौली पहुंची। कोरोना वायरस जांच कैंप में थर्मल स्कैनर मशीन लगा दी गई। यह मशीन 5 फीट की दूरी से ही यात्रियों की जांच कर वायरस का पता लगा लेती है। होली के दिन यह मशीन आई थी। लेकिन तकनीकी खराबी के कारण वापस कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि सोनौली में यात्रियों की आवाजाही को देखते हुए सरकार के निर्देश पर स्कैनर मशीन लगाई गई है। इस मशीन से यात्रियों की जांच करने में समय की बचत होगी। यह मशीन अत्याधुनिक है। यात्रियों के सामने से गुजरने पर यह लक्षण के बारे में बता देगी। उधर, जिला अस्पताल में जापान से आए एक युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उसके पिता को भी अलग वार्ड में रखा गया है, जिससे उसकी निगरानी बेहतर ढंग से हो सके।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static