Lucknow Building Accident: अपार्टमेंट के मलबे में सपा प्रवक्ता Abbas Haider की मां और पत्नी अब भी दबे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 10:11 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मंगलवार शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। जहां एक 5 मंजिला इमारत (Building) अचानक भरभराकर गिर गई। हादसे (Accident) के दौरान कई लोग मलबे में दबने से गंभीर रुप से घायल (Injured) हो गए। बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता अब्बास हैदर (Abbas Haider) की मां (Mother) और पत्नी (Wife) उजमा अभी भी मलबे में दबे हैं। पुलिस (Police), प्रशासन के साथ-साथ एनडीआरएफ (NDRF) और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

PunjabKesari

लखनऊ में गिरी बहुमंजिला इमारत, अब तक 14 लोगों को किया गया रेस्क्यू
गौरतलब है कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत ढह गई। इस घटना में अब तक 14 लोगों को मलबे से निकाले जाने की खबर है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के दल मौके पर बचाव अभियान चला रहे हैं। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि जिले के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चार मंजिला इमारत में 12 फ्लैट थे जिनमें से 9 में लोग रह रहे थे।

PunjabKesari

हादसे में घायल हुए लोगों को पर्याप्त उपचार मुहैया कराया जाए:  योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घायलों को पर्याप्त उपचार मुहैया कराया जाए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अस्पतालों को सतर्क रहने के निर्देश भी जारी किए हैं। पुलिस महानिदेशक डी.एस. चौहान ने कहा कि जब इमारत गिरी तब 8 परिवार अंदर थे। हमारे अनुमान के मुताबिक, 30-35 लोगों को (फंस) जाना चाहिए। बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के साथ सेना के जवानों को तैनात किया गया है, जो रात भर जारी रहा। एनडीआरएफ, पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static