आजमगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा: CM योगी ने घटना का लिया संज्ञान, अधिकारियों को राहत बचाव के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 02:52 PM (IST)

आजमगढ़:  जिले में महाराजगंज क्षेत्र के गोसाईपुर गांव निवासी एक व्यक्ति के मकान पर बिजली गिरने से एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। मलबे में ग्यारह लोग दबकर गए। घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर दोड़े। मलबा हटा कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां पर लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लेते हुए राहत और बचाव कार्य के अधिकारियों को निर्देश दिए है।

बता दें कि गांव के ही राजन व अभिषेक समसत्ता नाम से समूह चलाते हैं। समूह में धन जमा करने के साथ ही निर्धारित समय पर उसका भुगतान भी किया जाता है। गांव निवासी धर्मेंद्र के टीन शेड व मिट्टी से जोड़ी गई दीवार वाले मकान पर मंगलवार को समूह के लोग जुटे थे। इसमें महिलायें भी शामिल थीं। इसी दौरान तेज बरसात शुरू हो गई। बिजली गिरने से धर्मेंद्र के मकान के टीन शेड वाला पूरा हिस्सा ध्वस्त हो गया। जिसे वहां पर बैठे लोग मलवे में दब गए। चीख पुकार सुनकर गांव के लोग भाग कर मौके पर पहुंचे और मलबा हटाकर लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया।
  
महराजगंज थाना प्रभारी ने बताया कि सभी घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में उर्मिला (36), कुंती (32), इंद्रावती (45), चंपा (50), सुमन (30), प्रतिभा (48), अनरथी (50), अनिल (35), गोलू (04), प्रिया (30), धर्मेंद्र (32) आदि शामिल हैं। सीएम के आदेश पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे। सीएम ने जल्द ही घायलों के स्वस्थ होने की कामना की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static