बरसाना के राधा रानी मंदिर में 'लड्डू मार' होली के दौरान हुआ हादसा, सीढ़ी की रेलिंग टूटने से 20 से अधिक श्रद्धालु घायल

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 11:20 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के बरसाना में राधा रानी मंदिर में लड्डू होली के आयोजन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। यहां पर भारी भीड़ के कारण सीढ़ियों की रेलिंग टूटने से 20 से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए। घटना के बाद भगदड़ मच गयी। यह घटना रविवार शाम की है, जब श्रद्धालु कई घंटों से मंदिर के दरवाजे खुलने का इंतजार कर रहे थे। मंदिर में होली से पहले उत्सव का आयोजन किया गया था और जिस वक्त रेलिंग गिरी तो बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में आए थे।

'श्रद्धालु कई घंटों से मंदिर के पट खुलने का कर रहे थे इंतजार'
मंदिर के पुजारी के मुताबिक, रविवार शाम को हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने से मंदिर की सीढ़ियों पर लगी रेलिंग उनका दबाव नहीं झेल सकी और वह टूट गयी। इससे कई श्रद्धालु नीचे गिर पड़े जिससे भगदड़ मच गयी। ये श्रद्धालु कई घंटों से मंदिर के पट खुलने का इंतजार कर रहे थे। हादसे में 20 से अधिक लोग घायल हो गए है।

PunjabKesari
'भीड़ का दबाव बढ़ने से हुआ हादसा'
बरसाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. मनोज वशिष्ठ ने बताया कि घटना के बाद 22 लोगों को केंद्र में लाया गया और उनमें से ज्यादातर को फ्रैक्चर आया है। जिला मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि घायलों को तत्काल इलाज मुहैया कराया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, भीड़ का दबाव बढ़ने का एक कारण यह भी था कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु लड्डू लूटने में लगे थे।

यह भी पढ़ेंः बरसाना में 20 कुंतल लड्डुओं से खेली गई लड्डू मार होली, श्रद्धालुओं ने जमकर उड़ाया अबीर-गुलाल
कान्हा नगरी मथुरा में लठामार होली से पूर्व रविवार को बरसाना के श्रीलाडली जी मंदिर में लड्डू मार होली हुई। अबीर- गुलाल के उड़ते बादलों से अंबर रंगीन हो गया। लाडली जी के महल में लड्डुओं की बरसात हुई। नंदगांव के पांडा के नृत्य को देख श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। उधर, समाज गायन की चौपाई के साथ राधे-राधे के जयघोष से लाडली जी मंदिर भी गूंज उठा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static