UP: लगातार विवादों में घिरे पूर्वांचल विवि में कार्रवाई का दौर शुरू, लंबे अवकाश पर भेजे गए कुलसचिव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 12:28 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर दिनेश चंद्र शर्मा ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल को लंबे अवकाश पर जाने का आदेश दिया है।       

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार लगातार विवादों में घिरे वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अब कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है। सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र त्रिपाठी की विश्वविद्यालय में कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल के कारनामों को लेकर की गई शिकायतों के संबंध में जब उपमुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री मौके पर पहुंचे तो उनको भी मामले में गड़बड़झाला नजर आया। विभागीय मंत्री की मौजूदगी में गैरहाजिर कुलसचिव पहले भी आरोपों का जवाब न देने के आरोपी रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए फिलहाल विभागीय मंत्री ने कुलसचिव को अनंत काल के अवकाश पर भेज दिया है। विश्वविद्यालय सिक्योरिटी को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं।       

सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र त्रिपाठी ने आरोप लगाया था कि एजेंसी और विवि प्रशासन की मिलीभगत से लगतार गार्ड की संख्या ज्यादा दिखाकर विश्वविद्यालय के खजाने की लूट की जा रही थी। उपमुख्यमंत्री ने कुलसचिव को अंनत काल छुट्टी पर भेजते हुए कन्ट्रोलर ऑफ़ एजुकेशन को उनका पूर्ण चार्ज दे दिया है। अब जांच में कई और परतों के खुलने और बड़े घोटालों के सामने आने के आसार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static