लेवाना अग्निकांड के बाद एडवाइजरी जारी, लखनऊ के सभी होटल, अस्पतालों में इमरजेंसी एग्जिट और फायर एनओसी की होगी जांच

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 04:29 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी के हजरतगंज में स्थित लेवाना होटल में अग्निकांड होने के बाद सरकार फायर मोड में नजर आ रही है। अब लखनऊ के  सभी होटल, अस्पतालों में इमरजेंसी एग्जिट फायर एनओसी की जांच होगी। होटलअस्पताल में फायर उपकरणों की भी जांच की जाएगी। जिन होटलों में इमरजेंसी एग्जिट नहीं होंगे उन निजी अस्पतालों पर दमकल विभाग एक्शन लेगा। बिना फायर उपकरण के धड़ल्ले से अस्पताल चल रहे दमकल विभाग जिला प्रशासन अभियान चलाएगा होटलों और अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलेगा।

बृजेश पाठक ने दुख और संवेदना जाहिर की
अग्नि कांड पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने दुख और संवेदना जाहिर की है। डिप्टी सीएम पीड़ितों की सेहत का हालचाल लेने के लिए सिविल अस्पताल पहुंचे। पूरी मदद का भरोसा दिलाया। सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती मरीजों से डिप्टी सीएम ने मुलाकात की। हादसे से जुड़ी जानकारी ली। अग्निकांड से प्रभावित लोगों की पूरी मदद का भरोसा दिलाया। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इलाज में जुटे डॉक्टरों से भेंट की। मरीजों को पुख्ता इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए।
PunjabKesari

मुफ्त मिलेगा इलाज
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि अग्निकांड पीड़ितों को सिविल, केजीएमयू व बलरामपुर अस्पताल में भर्ती करने के निर्देश दिए गए हैं। डॉक्टरों से कहा पूरा इलाज मुफ्त होगा। प्रत्येक मरीज की सेहत से जुड़ी जानकारी मुझसे लगातार साझा करते रहें। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर सूचना दें। इलाज में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए।
PunjabKesari
ये है पूरा मामला
लखनऊ के होटल लेवाना में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में होटल के अंदर से 4 शव बरामद किए गए हैं। जबकि कई लोग घायल हो गए है। वहीं,  होटल के अंदर 20 से अधिक लोगों के फंसे हुए थे। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15-20 गाड़ियां बुलाई गई। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

static