भदोही के बाद मिर्जापुर में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग, चंद्रयान -2 की तरह बनाया था पंडाल, सतर्कता से बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 02:27 PM (IST)

मिर्जापुरः यूपी के भदोही में पंडाल में आग लगने की घटना के बाद अब एक ताजा मामला मिर्जापुर से सामने आया है। जहां चंद्रयान-2 की तरह दिखने वाला पंडाल बनाया गया था। जिसमें अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि किसी अवांछनीय तत्व ने जलती सिगरेट पंडाल में फेंक दी थी, जिससे आग लगी है। वहीं, आग से पंडाल का एक हिस्सा धूं-धूं कर जल गया। इससे पहले की पूरा पंडाल जल जाता, समय रहते लोगों ने आग पर काबू पा लिया।

भदोही अग्निकांड से नहीं लिया सबक
दरअसल जिले के कछवां नगर पंचायत स्थित केवटान वॉर्ड में बने श्रीशंकर कल्याण समिति द्वारा इसरो द्वारा प्रक्षेपित चंद्रयान-2 की तरह दिखने वाला पंडाल बनाया गया था। साथ ही उसमें पटाखे भी लगाए गए थे ताकि पंडाल पूरी तरह चंद्रयान की तरह दिखने लगे और ऐसा लगे की जैसे सच में राकेट उड़ान भर रहा है। वहीं, रात के समय अचानक किसी कारण पंडाल के पर्दे में आग लग गई। जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। उसी समय सारे कार्यकर्ता आग को बुझाने में जुट गए। काफी मशक्कत के बाद समय रहते कार्यकर्ताओं ने आग पर काबू पा लिया। वहीं, आग लगने की खबर पाकर मौके पर थानाध्यक्ष रामस्वरूप वर्मा पहुंचे। गनीमत रही की पंडाल में लगी आग की चपेट में कोई इंसान नहीं आया और समय रहते आग को भीषण रूप लेने से पहले ही बुझा दिया गया।

चंद्रयान -2 की तरह बनाया था पंडाल
इस मामले में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि किसी अवांछित तत्व द्वारा जलता सिगरेट पंडाल के पर्दे के ऊपर फेंक दिया गया था। जिससे पर्दे में आग लग गई, लेकिन तत्काल वहां खड़े कार्यकर्ताओं ने आग को बुझा दिया। साथ ही स्थानीय लोगों ने बताया कि चंद्रयान के बनाये गए प्रतिरूप को जीवंत दिखाने के लिए उसमें पटाखे भी लगाए गए थे। जिससे देखने वालों को ऐसा लगे की सचमें राकेट उड़ान भर रहा है। वहीं, पंडाल में सुरक्षा का कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किया गया था, जिस कारण यह हादसा हुआ। साथ ही पुलिस अपनी लापरवाही पर पर्दा डालने के लिए इस घटना का कारण सिगरेट बता रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static