प्रेम विवाह में रोड़ा बना परिवार, वीडियो बना प्रेमिका ने लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 11:55 AM (IST)

कानपुरः बीते दिनों बरेली के भाजपा विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने दलित युवक अजितेश से अपनी मर्जी से शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर पिता से जान को खतरा बताकर सुरक्षा की गुहार लगाई। अब इसी तरह का एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें प्रेमी-जोड़े माता-पिता और परिजनों से जान का खतरा बता रहे हैं। 
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?
बता दें कि ये वीडियो कानपुर का है। यहां की रहने वाली एक किशोरी ने हिन्दू विवाह के रीति रिवाजों को बदलने की आवाज उठा दी है। अंकिता नाम की ये किशोरी ने अपने सगे मौसेरे भाई संदीप ओमर से प्यार कर बैठी और 8 माह पहले उसके साथ भागकर दिल्ली में शादी कर ली।

मौसेरे भाई से की नाबालिग लड़की ने शादी
वहीं बुधवार को अंकिता की बहन ने उसे फोन पर संदेश दिया कि घरवाले उसके इस नए रिश्ते को स्वीकार करने को राजी हैं और वो घर लौट आए। अंकिता और संदीप ने जैसे ही कानपुर में कदम रखा, उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। अंकिता के घरवालों ने उसके नाबालिग होने के प्रमाण पेश किए। पुलिस ने अंकिता को मजिसट्रेट के सामने पेश किया और उसके पिता से लिखित आश्वासन लेने के बाद कि बेटी को परेशान नहीं किया जायगा, अंकिता को उनको सुपुर्द कर दिया। चूंकि संदीप बालिग था, इसलिये उसपर नाबालिग लड़की को बहका कर भगा ले जाने का चार्ज बना और मजिस्टेट ने उसे जेल भेज दिया।

लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के को भेजा जेल
अब अंकिता अपने परिवार पर धोखा देने का आरोप लगा रही है। उसने अपनी बात पूरे जमाने तक पहुंचाने के लिये दो मिनट का एक वीडियो बनाया। जिसमें वो सबसे फरियाद कर रही है कि इसे आगे सिलसिलेवार फारवर्ड किया जाता रहे। ताकि उसकी दर्दभरी दास्तां जमाने तक पहुंचे और उसे उसका प्यार वापस दिलाने के लिये जनमत तैयार हो जाए।

लड़के पक्ष के लोग लगा रहे ये आरोप
उधर संदीप के परिवारवाले भी आरोप लगा रहे हैं कि इस शादी को निष्फल बनाने के लिये अंकिता की फर्जी जन्म तिथि वाला आधार कार्ड इस्तेमाल में लाया जा रहा है।

उठता है ये सवाल
अब देखना ये है कि हिन्दू समाज में जहां चाचा मौसा के बच्चों के बीच विवाह को निषेध माना जाता है, क्या इस बदलाव को सामाजिक मान्यता मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static